India in UN: संयुक्त राष्ट्र में भारत का पाक को करारा जवाब, कराई हिना रब्बानी की बोलती बंद

By अभिनय आकाश | Mar 03, 2023

भारत ने पाकिस्तान पर एक बार फिर नई दिल्ली के खिलाफ अपने दुर्भावनापूर्ण प्रचार के लिए संयुक्त राष्ट्र के मंच का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान द्वारा दिए गए एक बयान के जवाब में अपने उत्तर में भारत ने कहा कि पाक के प्रतिनिधि ने एक बार फिर भारत के खिलाफ अपने दुर्भावनापूर्ण प्रचार के लिए इस प्रतिष्ठित मंच का दुरुपयोग करना चुना है। भारत ने कहा कि पिछले एक दशक में जबरन गुमशुदगी पर पाकिस्तान के अपने जांच आयोग को 8,463 शिकायतें मिलीं। बलूच लोगों ने इस क्रूर नीति का खामियाजा भुगता है। छात्रों, डॉक्टरों, इंजीनियरों, शिक्षकों और समुदाय के नेताओं को राज्य द्वारा नियमित रूप से गायब कर दिया जाता है।

इसे भी पढ़ें: 'ये प्यार न होगा कम, जिनपिंग तेरी कसम... कितने ही कर ले सितम...' China को लेकर सरकार पर कांग्रेस का तंज

भारत ने आगे कहा कि ईसाई समुदाय के साथ भी उतना ही बुरा व्यवहार हो रहा है। इसे अक्सर ईशनिंदा कानूनों के माध्यम से लक्षित किया जाता है। राज्य संस्थान आधिकारिक तौर पर ईसाइयों के लिए 'स्वच्छता' नौकरियां आरक्षित करते हैं।" एक हिंसक राज्य और एक उदासीन न्यायपालिका। हिंदू और सिख समुदाय अपने पूजा स्थलों पर लगातार हमलों और अपनी कम उम्र की लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन के समान मुद्दों का सामना करते हैं।

इसे भी पढ़ें: Pakistan के पूर्व PM और PML-N की उपाध्यक्ष के बीच छिड़ा ट्विटर वॉर, मरियम ने इमरान खान से कहा- चुपचाप बैठ जाओ

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के उच्च स्तरीय खंड में पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार ने कहा कि "भारत की परियोजना अवैध रूप से कब्जे वाले जम्मू और कश्मीर को उपनिवेश बनाने और इसकी जनसांख्यिकी को स्थायी रूप से बदलने के लिए दंडमुक्ति के साथ जारी रही और यह पाकिस्तान का अपमान था। उच्चायुक्त के कार्यालय द्वारा दो कश्मीर रिपोर्टें भारत द्वारा कश्मीरी अधिकारों के व्यवस्थित दमन की गवाही देती हैं। 

प्रमुख खबरें

Bihar: Prime Minister Modi को वोट नहीं देने की अपील करने के आरोप में शिक्षक को जेल

Himachal में Congress सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी : Sukhwinder Singh Sukhu

Uttar Pradesh के Bhadohi में नवविवाहित जोड़े ने मालगाड़ी से कटकर खुदकुशी की

Jamshed Ji Tata Death Anniversary: जमशेद जी टाटा के तीन सपने रह गए थे अधूरे, ऐसे खुद को किया था स्थापित