कुवैत को हराने के बावजूद एएफसी अंडर 20 एशियाई कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सका भारत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 19, 2022

कप्तान टायसन सिंह और गुरकीरत सिंह ने दोनों हाफ में एक एक गोल किये जिसकी मदद से भारतीय टीम ने अपने आखिरी क्वालीफिकेशन मैच में कुवैत को 2 . 1 से हरा दिया लेकिन अगले साल होने वाले एएफसी अंडर 20 एशियाई कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी। भारत ग्रुप एच में कुवैत से पहले तीसरे स्थान पर रहा। आस्ट्रेलिया शीर्ष पर और ईराक दूसरे स्थान पर रहा। दस ग्रुप की शीर्ष टीमें और पांच सर्वश्रेष्ठ उपविजेता टीमों को टूर्नामेंट में जगह मिली है।

उजबेकिस्तान को बतौर मेजबान सीधे प्रवेश मिला है। टूर्नामेंट एक से 18 मार्च 2023 के बीच खेला जायेगा। भारत को ईराक ने 4 . 2 से और आस्ट्रेलिया ने 4 . 1 से मात दी थी। कुवैत के खिलाफ मैच में टायसन सिंह और गुरकीरत ने भारत के लिये और सालेह अलमेहताब ने कुवैत के लिये गोल दागे।

इसे भी पढ़ें: फालकाओ के गोल से स्पेनिश लीग फुटबॉल में एटलेटिको का विजय अभियान थमा

भारत ने आक्रामक शुरूआत की और पहले ही मिनटमें कुवैत के गोल पर हमला बोला। हिमांशु जांगड़ा का शॉटहालांकि क्रासबार से टकरा गया। टायसन ने आठवें मिनट में भारत को बढत दिलाई। कुवैत ने जल्दी ही जवाबी हमला बोला लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उसे बांधे रखा। ब्रेक तक भारत के पास एक गोल की बढत थी। एक घंटा बीत जाने के बाद बिपिन ने गुरकीरत को शानदार क्रॉस सौंपा लेकिन उनका हेडर रोक लिया गया। हूटर में 20 मिनट बाकी रहते कुवैत के कप्तान अलमेहताब ने बराबरी का गोल किया। कुवैत की खुशी हालांकि तीन मिनटतक ही कायम रही और गुरकीरत ने गोल करके भारत को जीत दिला दी।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज