UN की इमारत भी इसके सामने छोटी...भारत की नई संसद पाकिस्तान में बटोर रही तारीफ, यूट्यूब पर वीडियो डाल चर्चा कर रहे लोग

By अभिनय आकाश | May 29, 2023

भारत में नए संसद भवन का शानदार तरीके से उद्धाटन हो गया है। सोशल मीडिया पर नए संसद भवन की तस्वीरें और वीडियो भी खूब वायरल हो रहे हैं। दूसरे देशों से नए संसद भवन पर खूब तारीफ बटोरी जा रही है। नई संसद के लुक, डिजाइन और थीम देखकर पाकिस्तानियों के होश उड़े हुए हैं। साथ ही पूरा पाकिस्तान अपनी कंगाली पर आंसू बहा रहा है। भारत में संसद की नई बिल्डिंग देख पाकिस्तानी परेशान हो रहे हैं और वहां की जनता को अपने हर नेता के हाथ में कटोरा भी दिख रहा है। 

इसे भी पढ़ें: 'Honour killing': पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में युवती को जिंदा जलाया

पाकिस्तानी एक्सपर्ट हामिद बसानी बोलते नजर आए कि भारत अगर 2.5 बिलियन की बना रहा है तो बहुत ही दिलचस्प है। क्योंकि 2.5 बिलियन पाकिस्तान की गले की हड्डी बना रहा है। 6 महीने से आईएमएफ ने पाकिस्तान को गर्दन से पकड़कर दीवार पर टांग दिया कि 6 महीने तक आपको लोन मिलेगा की नहीं। वहीं दूसरी तरफ भारत एक इमारत बना रहा है तो उसकी वजह भारत की तरक्की है। वहीं कमर चीमा नाम के एक पाकिस्तानी पत्रकार को कहते सुना गया कि भारत अंग्रेजों की गुलामी के प्रतीकों को हटाना चाहती है। भारत में एक परंपरा चल पड़ी है कि हमें भारत को नई पहचान देनी है। हर जगह भारतीय कल्चर ला रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: दोस्ती की आड़ में भारत को धोखा दे रहा रूस! पुतिन, पाकिस्तान और कार्गो शिप का क्या है पूरा मामला?

पाकिस्तानी यूट्यूबर बोलता हुआ नजर आ रहा है कि जिस तेजी से काम हुआ है मैंने पहली बार देखा है कि इतनी तेजी में इतनी बड़ी इमारत बनाई गई। उसके साथ मौजूद एक अन्य़ शख्स बोलता नजर आता है कि इतनी तेजी में ट्रांगुलर शेप में बना है ये। अंधर से देखो तो आंखे चकाचौंध हो जाती है। यह बिल्कुल यूएनएससीकी तरह लग रहा है। यूएन की ईमारत बी इससे छोटी है यह बड़ी है।

प्रमुख खबरें

मिस्टर एंड मिसेज माही का ट्रेलर रिलीज हुआ, जान्हवी कपूर और राजकुमार राव की केमिस्ट्री ने जीता फैंस का दिल

धीरे-धीरे बहाल हो रही हैं AI Express की उड़ानें, चालक दल के सदस्य काम पर लौटे

Lucknow में SP उम्मीदवार ने बढ़ाई रक्षा मंत्री Rajnath Singh की मुश्किलें, BJP में आंतरिक कलह का किया दावा

चालू वित्त वर्ष में एसबीआई में शामिल होने वाले नए लोगों में 85 प्रतिशत इंजीनियरिंग स्नातक होंगे