London में खालिस्तानी तत्वों के विरोध के बाद भारत का बड़ा रिएक्शन, UK मिशन के बाहर के बैरिकेड्स हटाए गए

By अभिनय आकाश | Mar 22, 2023

भारत ने बुधवार को सप्ताहांत में लंदन में भारतीय मिशन के बाहर हिंसक विरोध के प्रतिशोध में ब्रिटिश उच्चायोग और दूत के निवास के बाहर सुरक्षा कम करना शुरू कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार चाणक्यपुरी राजनयिक एन्क्लेव में शांतिपथ और राजाजी मार्ग स्थित ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस के आवास पर यूके मिशन के बाहर लगाए गए बैरिकेड्स बुधवार दोपहर तक हटा दिए गए। मिशन में तैनात सुरक्षाकर्मियों की संख्या में कमी की कोई खबर नहीं है।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण, भारत के बगैर चीन की ताकत कम नहीं कर सकता अमेरिका, US का अखबार क्यों हुआ हिन्दुस्तान का मुरीद?

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर हिंसक विरोध की घटना के बाद भारत सरकार की तरफ से इस तरह का कदम उठाया गया है।  जिसके दौरान एक खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ता बालकनी पर चढ़ गया और राष्ट्रीय ध्वज को खंभे से नीचे खींच लिया। लोगों ने कहा कि लंदन पुलिस विरोध शुरू होने के काफी समय बाद घटनास्थल पर पहुंची थी, जिसके कारण भारतीय पक्ष में गुस्सा था। जिसने कथित तौर पर खालिस्तान समर्थक कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने की संभावना के बारे में ब्रिटिश अधिकारियों के साथ खुफिया जानकारी साझा की थी। 

भारतीय मिशन के खिलाफ "अलगाववादी और चरमपंथी तत्वों द्वारा की गई कार्रवाई" पर कड़ा विरोध दर्ज कराने के लिए ब्रिटिश उप उच्चायुक्त क्रिस्टीना स्कॉट को रविवार देर रात विदेश मंत्रालय में तलब करने के साथ ही लंदन के घटनाक्रम पर भारत ने गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला