बाड़मेर में राजनाथ सिंह ने भरी हुंकार, बोले- हमने दिया स्पष्ट संदेश, हर चुनौती के लिए भारत तैयार

By अनुराग गुप्ता | Sep 09, 2021

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर इमरजेंसी लैंडिंग फील्ड के उद्घाटन पर आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हुंकार भरी। इस अवसर पर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत मौजूद रहे। 

इसे भी पढ़ें: IAF के विमान से 'टचडाउन' करते हुए राजनाथ-गडकरी ने देश की पहली लैंडिंग स्ट्रिप का किया उद्घाटन, सामरिक रूप से क्यों है महत्वपूर्ण?

इस दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि मैं विशेष रूप से नितिन गडकरी को बधाई देता हूं। इमरजेंसी लैंडिंग फील्ड पर हम लोगों को सी-13 के द्वारा उतरने का अवसर प्राप्त हुआ है और उसमें बैठकर ही हमने सुखद अनुभूति की है। स्मूथ लैंडिंग से पहले वायुसेना प्रमुख हमें बताते रहे हैं कि वहां पर बहुत बढ़िया इमरजेंसी लैंडिंग फील्ड बना है।

उन्होंने कहा कि आज देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। साथ ही 1971 के युद्ध में हमने जीत हासिल की थी, उसका स्वर्णिम वर्ष भी देश मना रहा है। आज जहां पर खड़े होकर हम विचार व्यक्त कर रहे हैं, यह स्थान भी 1971 के युद्ध का साक्षी रहा है। ऐसे में इमरजेंसी लैंडिंग फील्ड मन में उत्साह पैदा करता ही है, साथ ही सुरक्षा के प्रति भी विश्वास पैदा करता है। अंतरराष्ट्रीय सीमा से कुछ दूर पर ही इमरजेंसी लैंडिंग फील्ड का तैयार होना, यह सिद्ध करता है कि भारत अपनी एकता, संप्रभुता और अखंडता की रक्षा के लिए सदैव तैयार है।

उन्होंने कहा कि भारत के भीतर किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए कूबत है, यह संदेश भी हमने स्पष्ट रूप से दे दिया है। इस दौरान उन्होंने नितिन गडकरी और एनएचएआई को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इमरजेंसी लैंडिंग फील्ड महज 19 महीने में तैयार हुई है। 

इसे भी पढ़ें: भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन विमान बाड़मेर में क्रैश, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया 

राजनाथ सिंह ने कहा कि सीमा पर भी देश को जब भी जरूरत पड़ी है, वायुसेना तैयार रहा है और तमाम थल, जल और वायुसेना पर देश को भरोसा रहा है।

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal