India अगले साल Guwahati में BWF विश्व जूनियर चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 30, 2024

नयी दिल्ली । भारत अगले साल गुवाहाटी में राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में विश्व जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। खेल की वैश्विक संचालन संस्था बीडब्ल्यूएफ ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वर्ष 2008 के बाद यह पहली बार होगा जब विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का आयोजन भारत में होगा। बीडब्ल्यूएफ ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘टीम और व्यक्तिगत दोनों स्पर्धाएं देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में आयोजित की जाएंगी।’’ भारत ने पिछली बार पुणे में इस प्रतियोगिता की मेजबानी की थी। 


बीडब्ल्यूएफ के अध्यक्ष पॉल-एरिक होयर ने कहा, ‘‘भारत में तेजी से बैडमिंटन में एलीट प्रतिभाएं सामने आ रही हैं और हमारी विश्व जूनियर प्रतियोगिता को दूसरी बार भारत लाना बीडब्ल्यूएफ के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बीएआई का नया राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र बैडमिंटन के लिए एक अत्याधुनिक सुविधा है और यह हमारी अगली पीढ़ी की प्रतिभाओं के लिए टीम और व्यक्तिगत खिताब के लिए चुनौती पेश करने का आदर्श स्थल होगा।’’ 


हालांकि 2025 में होने वाले इस टूर्नामेंट की तारीखों की अभी पुष्टि नहीं हुई है। बीडब्ल्यूएफ के थॉमस और उबेर कप फाइनल्स का अगला सत्र डेनमार्क के होर्सेन्स में होगा। यह दूसरी बार है जब डेनमार्क बीडब्ल्यूएफ विश्व पुरुष और महिला टीम चैंपियनशिप का आयोजन करेगा। वह इससे पहले 2021 में आरहस में इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर चुका है। बीडब्ल्यूएफ परिषद की 28 अप्रैल को हुई बैठक में मेजबानी के अधिकार की पुष्टि की गई।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री