Junior Asia Cup में पाकिस्तान के खिलाफ जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 26, 2023

दो शानदार जीत के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम जूनियर पुरूष हॉकी एशिया कप के पूल ए के अगले मैच में उस लय को कायम रखना चाहेगी चूंकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ किसी कोताही की गुंजाइश नहीं है। भारत ने पहले मैच में चीनी ताइपै को 18 . 0 से हराया। इसके बाद जापान को 3 . 1 से मात दी। भारत की असल परीक्षा पाकिस्तान के खिलाफ होगी जिसने चीनी ताइपै को 15 . 1 से और थाईलैंड को 9 . 0 से शिकस्त दी है। भारतीय कप्तान उत्तम सिंह ने कहा कि दो जीत के बाद उनकी टीम का मनोबल बढा है लेकिन स्वीकार किया कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला कड़ा होगा।

उन्होंने कहा ,‘‘ हमने टूर्नामेंट की शुरूआत मजबूती से की है और हम पाकिस्तान के खिलाफ भी उसी रवैये के साथ उतरेगे। पहली दो जीत से हमारा आत्मविश्वास बढा है। पाकिस्तान भी मजबूत टीम है और यह मुकाबला बराबरी का होगा।’’ उत्तम ने कहा कि भारत का डिफेंस पाकिस्तानी हमलों का सामना करने में सक्षम है। उन्होंने कहा ,‘ हमारा डिफेंस अच्छा है लेकिन पाकिस्तान के पास भी अच्छे फॉरवर्ड खिलाड़ी हैं। हमने हालांकि अतीत में भी ऐसी चुनौतियों का सामना किया है और हमें यकीन है कि हम उन्हें गोल नहीं करने देंगे।’’ दोनों टीमें आखिरी बार 2015 जूनियर एशिया कप फाइनल में एक दूसरे से खेली थी जिसमें भारत 6 . 2 से विजयी रहा था।

वर्ष 2011 के बाद से जूनिया एशिया कप में दोनों का सामना सात बार हुआ है जिसमें से पांच बार भारत विजयी रहा है और पाकिस्तान ने एक जीत दर्ज की है। एक मैच ड्रॉ रहा है। भारत के मुख्य कोच सी आर कुमार ने कहा ,‘‘ पाकिस्तान से खेलना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हमने हालांकि अच्छी तैयारी की है और उस पर फोकस करने से नतीजा अच्छा रहेगा।’’ भारत को रविवार को थाईलैंड से खेलना है।

प्रमुख खबरें

भारत ने मालदीव से अपने 51 सैनिकों वापस बुला लिया, 10 मई की समय सीमा से पहले लिया गया फैसला

Maharashtra Minister Mangal Prabhat Lodha ने किया दावा, इस बार Modi की लहर नहीं तूफान चल रहा है

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Voting: तीसरे चरण का मतदान संपन्न, असम में सबसे ज्यादा हुई वोटिंग

हरियाणा में गहराया सियासी संकट, 3 निर्दलीय विधायकों ने सैनी सरकार से वापस लिया समर्थन, कांग्रेस का दावा- बीजेपी खो चुकी है बहुमत