दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने भारी बारिश से प्रभावित, गैर-जरूरी यात्रा को फिर से निर्धारित करने की दी गई सलाह

By अभिनय आकाश | Apr 19, 2024

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय दूतावास ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले या वहां से जाने वाले भारतीय यात्रियों को शहर में परिचालन सामान्य होने तक गैर-जरूरी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी है, जहां इस सप्ताह के शुरू में अभूतपूर्व बारिश के कारण बाढ़ आ गई थी। अबू धाबी में भारतीय दूतावास ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात में अभूतपूर्व मौसम की स्थिति के कारण व्यवधान के कारण, दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने अस्थायी रूप से आने वाली उड़ानों की संख्या सीमित कर दी है।

एडवाइजरी में कहा गया है कि दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले या वहां से आने वाले भारतीय यात्रियों को परिचालन सामान्य होने तक गैर-जरूरी यात्रा को पुनर्निर्धारित करने की सलाह दी जाती है। दूतावास ने सलाह में आगे कहा कि यूएई अधिकारी ऑपरेशन को सामान्य बनाने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। इस बीच, दुबई में हवाईअड्डे के अधिकारियों को सलाह दी गई है कि यात्री उड़ान की प्रस्थान तिथि और समय के संबंध में संबंधित एयरलाइंस से अंतिम पुष्टि के बाद ही हवाईअड्डे की यात्रा कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Air India एक मई से Delhi-Dubai मार्ग पर A-350 विमान का परिचालन करेगी

बयान में कहा गया कि दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए, दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर चालू किए हैं जो 17 अप्रैल से काम कर रहे हैं। आपदा के बाद दुबई में फंसे भारतीयों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। संयुक्त अरब अमीरात इस सप्ताह रिकॉर्ड-सेटिंग बारिश होने के बाद वापसी करने की कोशिश कर रहा है, जिसके कारण दुबई और आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई है।

इसे भी पढ़ें: Dubai Flood Update: रेगिस्तान में बाढ़...रातों रात कैसे डूब गया दुबई, कुछ ही घंटों में बरसा डेढ़ साल का पानी

दुबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे जलमग्न हो गए, जिसके परिणामस्वरूप उड़ानें रद्द कर दी गईं। रिकॉर्ड बनाए गए 75 वर्षों में संयुक्त अरब अमीरात में हुई भारी बारिश सबसे भारी थी।

 

प्रमुख खबरें

एक बार फिर जीता MS Dhoni ने दिल, धर्मशाला जानें से पहले मनाया पर्सनल बॉडीगार्ड का जन्मदिन- Video

भारत के खिलाफ ऐसा क्या बोल गए बाइडेन, व्हाइट हाउस को बचाव में उतरना पड़ गया

Kalashtami 2024: कालाष्टमी पर की जाती है काल भैरव की पूजा-अर्चना, बन रहे 5 शुभ संयोग

Jammu-Kashmir: मिलिए 19 साल के लड़के तजिंदर से जो कश्मीरी गाने गाकर लोगों का करते हैं मनोरंजन