भारतीय क्रिकेट प्रेमी रोहित की फिटनेस के बारे में जानने के हकदार : गावस्कर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 27, 2020

दुबई। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा की हैमस्ट्रिंग की चोट की स्थिति को लेकर अधिक पारदर्शिता दिखाने की अपील की क्योंकि आस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिये टीम में नहीं चुने जाने के कुछ घंटे बाद ही उन्हें मुंबई इंडियन्स की नेट्स पर अभ्यास करते हुए देखा गया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रोहित की फिटनेस के बारे में विस्तार से नहीं बताया तथा सोमवार को आस्ट्रेलिया दौरे के लिये तीनों टीम की घोषणा करते हुए कहा कि वे उनकी प्रगति पर निगरानी रखी जा रही है। उसी दिन रोहित को मुंबई इंडियन्स की नेट्स पर अभ्यास करते हुए देखा गया।

इसे भी पढ़ें: IPL में लगातार तीसरे मैच से बाहर रहेंगे चोटिल रोहित शर्मा? RCB और MI की निगाहें प्लेऑफ पर 

गावस्कर ने किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह में मैच के दौरान आईपीएल प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘हम टेस्ट मैचों की बात कर रहे हैं जो डेढ़ महीने बाद होंगे। असल में उनके साथ क्या समस्या है, इससे सभी को समझने में मदद मिलेगी। और अगर वह मुंबई इंडियन्स के लिये नेट्स पर अभ्यास कर रहे हैं तो ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता कि उनकी चोट किस तरह की है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उसके साथ समस्या क्या है इसको लेकर थोड़ी पारदर्शिता, थोड़ा खुलापन अपनाने से हर किसी को समझने में मदद मिलेगी।’’ आस्ट्रेलियाई दौर में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। शृंखला 27 नवंबर से शुरू होगी।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सीमित ओवरों में राहुल उप्कप्तान, रोहित को जगह नहीं

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी चोट के कारण किंग्स इलेवन पंजाब के पिछले दो मैचों में नहीं खेले थे लेकिन उन्हें दौरे के लिये भारतीय टीम में रखा गया है। गावस्कर ने कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट प्रशंसक इस बारे में अधिक जानने के हकदार है। मैं फ्रेंचाइजी को जितना जानता हूं वे अपना राज नहीं खोलना चाहती है। वे विरोधी टीम को मनोवैज्ञानिक लाभ नहीं देना चाहती हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन हम यहां पर भारतीय टीम के बारे में बात कर रहे हैं। यहां तक कि मयंक अग्रवाल उदाहरण है। एक भारतीय क्रिकेट प्रेमी जानना चाहता है कि इन दो प्रमुख खिलाड़ियों के साथ क्या समस्या है।

प्रमुख खबरें

बसपा ने छह और लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए

Rahul Gandhi की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में सुनवाई अब 14 मई को

Prime Minister Modi के भाषण हकीकत से कोसों दूर: Sharad Pawar

लोकसभा चुनाव: बृजभूषण सिंह का कटेगा टिकट! बेटे को मिल सकता है कैसरगंज सीट से चुनाव लड़ने का मौका