UK में भारतीय मूल के व्यक्ति को धोखाधड़ी के जुर्म में तीन साल की कैद

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 04, 2023

लंदन। ब्रिटेन में भारतीय मूल के एक व्यक्ति को संपत्ति खरीदने में लोगों की मदद करने के नाम पर करीब 16,000 पाउंड की धोखाधड़ी करने के जुर्म में तीन साल कैद की सज़ा सुनाई गई है। स्कॉटलैंड यार्ड के मुताबिक, जसपाल सिंह जुट्टला (64) ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और उसके शिकार लोगों में ज्यादातर भारतीय मूल के लोग हैं। लंदन की आइलवर्थ क्राउन अदालत ने जुट्टला को बृहस्पतिवार को धोखाधड़ीकरने के जुर्म में सज़ा सुनाई।

मेट्रोपोलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा कि अपराध मई 2019 से जनवरी 2021 के बीच हुआ था और जुट्टला ने पिछले साल अगस्त में अक्सब्रिज मजिस्ट्रेट अदालत में पहले की सुनवाई में अपना जुर्म कबूल किया था। बयान के मुताबिक, जुट्टला ने चार लोगों से आवास ऋण सलाहकार बनकर 15,970 पाउंड की ठगी की। मेट्रोपोलिटन पुलिस की केंद्रीय विशेषज्ञ अपराध इकाई में वित्तीय जांचकर्ता ‘डिटेक्टिव कांस्टेबल’ अनीता शर्मा ने कहा कि जुट्टला ने बेहतरीन जीवनशैली के लिए धन हासिल करने के वास्ते अपने ही समुदाय के लोगों के साथ ठगी की।

इसे भी पढ़ें: भारत की जनता भाजपा को हराने जा रही है : राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि जुट्टला का शिकार बने कुछ लोग ही सामने आए हैं लेकिन ऐसे बहुत से लोग हो सकते हैं जिनके साथ जुट्टला ने ठगी की है लेकिन उन्होंने पुलिस से सपंर्क नहीं किया है। जुट्टला आवास ऋण सलाहकार बनकर लोगों से मिलता और संपत्ति खरीदने में मदद करने के नाम पर उनसे ठगी करता।

प्रमुख खबरें

Election Commission ने AAP को चुनाव प्रचार गीत को संशोधित करने को कहा, पार्टी का पलटवार

Jammu Kashmir : अनंतनाग लोकसभा सीट के एनपीपी प्रत्याशी ने अपने प्रचार के लिए पिता से लिये पैसे

Mumbai में बाल तस्करी गिरोह का भंडाफोड़, चिकित्सक समेत सात आरोपी गिरफ्तार

‘आउटर मणिपुर’ के छह मतदान केंद्रों पर 30 अप्रैल को होगा पुनर्मतदान