यह दो भारतीय अंपायर करेंगे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अंपायरिंग

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 29, 2021

नयी दिल्ली। आईसीसी पैनल में शामिल भारत के तीन अंपायर इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अंपायरिंग करेंगे जबकि वीरेंदर शर्मा और अनिल चौधरी का टेस्ट प्रारूप में मैदान पर यह पदार्पण होगा। चौधरी और शर्मा आईसीसी अमीरात पैनल के सदस्य हैं। इनके साथ एलीट पैनल में भारत के प्रतिनिधि नितिन मेनन भी शामिल होंगे जो पिछले टेस्ट मैच में मैदानी अंपायर रह चुके हैं। कोरोना महामारी के कारण आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के सभी मैचों के लिये घरेलू टीम के मैच अधिकारियों को मंजूरी दी है।

इसे भी पढ़ें: लगातार दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने भारतीय महिला हॉकी टीम को हराया

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट श्रृंखला पांच फरवरी से खेली जायेगी। इसके पीछे तर्क यह दिया गया है कि टीमों को अंपायरों के फैसले की समीक्षा (डीआरएस) अपील के तीन मौके मिलते हैं जिससे गलत फैसलों की गुंजाइश कम रह जाती है। इससे पहले तमिलनाडु के सुंदरम रवि को टेस्ट में लगातार खराब प्रदर्शन के कारण पैनल से बाहर कर दिया गया था। मेनन भारत के सबसे युवा अंपायरों में से है। वहीं शर्मावनडे और एक टी20 में अंपायरिंग कर चुके हैं। चौधरी 20 वनडे और 28 टी20 में मैदान पर अंपायरिंग कर चुके हैं। मेनन ने तीन टेस्ट, 24 वनडे और 16 टी20 में अंपायरिंग की है। तीनों आईपीएल में नियमित तौर पर अंपायरिंग करते रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Canada पुलिस की एक गलती ने ले ली भारतीय दंपत्ति की जान, दुकान को लूट कर भाग रहे एक लुटेरे को पकड़ने के लिए दौड़ा दी रॉन्ग साइड में गाड़ी

Pride and Prejudice अभिनेत्री Rosamund Pike नाउ यू सी मी 3 के कलाकारों में शामिल हुईं

Delhi : कन्फर्म रेल टिकट उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

चुनाव से पहले नासिक में बड़ा उलटफेर, टिकट कटने से नाराज करंजकर का विद्रोह