WHO प्रमुख भारत की तारीफ की, कहा- कोविड-19 टीकों का निर्यात बहाल करने का फैसला महत्वपूर्ण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 22, 2021

न्यूयॉर्क। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एधनोम गेब्रेयेसस ने कोविड-19 रोधी टीकों का निर्यात बहाल करने के भारत के फैसले की प्रशंसा की और इस साल के अंत तक सभी देशों में 40 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में इसे ‘‘महत्वपूर्ण घटनाक्रम’ बताया। भारत ने सोमवार को कहा कि वह ‘‘वैक्सीन मैत्री’’ कार्यक्रम के तहत 2021 की चौथी तिमाही में कोविड-19 रोधी अतिरिक्त टीकों का निर्यात बहाल करेगा। बहरहाल, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि भारतीय नागरिकों को टीका लगाना सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका में एक दिन में 1,900 से अधिक कोरोना मरीजों की मौत, वैक्सीन न लेने वालों को बना रहा निशाना

डब्ल्यूएचओ महानिदेशक गेब्रेयेसस ने मांडविया को टैग करते हुए ट्वीट किया, ‘‘अक्टूबर में भारत के कोवैक्स को कोविड-19 रोधी टीकों की महत्वपूर्ण खेप की आपूर्ति बहाल करने की घोषणा करने के वास्ते स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का शुक्रिया। इस साल के अंत तक सभी देशों में टीकाकरण का 40 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने में सहयोग में यह एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है।’’ भारत ने इस साल अप्रैल में देश में कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रकोप के कारण टीकों का निर्यात बंद कर दिया था।

प्रमुख खबरें

Kashmir में आतंक का डबल अटैक, शोपियां में पूर्व सरपंच को गोलियों से भूना, पहलगाम में जयपुर से आए दपंत्ति को बनाया निशाना

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya