उड़ान भरने के एक घंटे भीतर ही Indigo की रांची जाने वाली फ्लाइट दिल्ली लौटी, सामने आई यह वजह

By अंकित सिंह | Aug 05, 2023

रांची जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान शनिवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर लौट आई। यह उसके उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लाइट (नंबर 6E-2172) में तकनीकी खराबी आ गई, जिससे उसे दिल्ली वापस लौटना पड़ा। विमान में सवार एक यात्री ने बताया कि पायलट ने घोषणा की कि विमान हवा में ही तकनीकी खराबी के बाद आईजीआई हवाईअड्डे पर लौट रहा है। पायलट ने घोषणा की कि विमान में तकनीकी खराबी आ गई है, इसलिए हम वापस दिल्ली एयरपोर्ट जा रहे हैं। उड़ान के दौरान हमें विमान में कंपन महसूस हुआ। 

 

इसे भी पढ़ें: Engine failure के बाद दिल्ली जा रहे इंडिगो के विमान को पटना में आपात स्थिति में उतारा गया


एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लाइट ने राष्ट्रीय राजधानी से सुबह करीब 7.40 बजे उड़ान भरी और 8.20 बजे वापस लौटी। यात्रियों के लिए एयरलाइन की ओर से दूसरे विमान की व्यवस्था की जा रही थी। क्रू ने बताया कि उक्त ऑपरेशन में कुछ समय लगेगा। इससे पहले शुक्रवार को, 181 यात्रियों और चालक दल के आठ सदस्यों के साथ दिल्ली जाने वाली इंडिगो की एक उड़ान को उसके एक इंजन के निष्क्रिय हो जाने के बाद पटना हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। यह घटना फ्लाइट के उड़ान भरने के ठीक तीन मिनट बाद हुई। 

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली जा रही IndiGo Flight के इंजन में आयी खराबी, पटना में करानी पड़ी आपातकालीन लैंडिंग


फ्लाइट सुबह करीब 9:11 बजे पटना के जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गई। पायलट के अनुसार, किसी और सहायता की आवश्यकता नहीं थी। हवाई अड्डे पर सभी परिचालन सामान्य हैं। इंडिगो की जानकारी के अनुसार, एयरलाइन सभी यात्रियों को एक अलग उड़ान में समायोजित कर रही है, जो सुबह 11:40 बजे प्रस्थान करने वाली है। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024: पंजाब किंग्स को बड़ा झटका, कगिसो रबाडा चोटिल होने के कारण लौटे अपने देश

Mumbai में अब ड्रोन, पैराग्लाइडर और गुब्बारों का नहीं होगा इस्तेमाल, इस कारण लगी रोक

शादी में रहकर किसी तीसरे को डेट कर रहे थे Dhanush और Aishwaryaa Rajinikanth, दोनों ने ही की थी एक-दूसरे से चीटिंग, सिंगर का दावा

Raebareli को घर समझ कर Rahul Gandhi चुनावी अखाड़े में कूद तो गये हैं लेकिन दिनेश प्रताप सिंह ने जोरदार तरीके से ताल ठोक रखी है