स्टार्टअप के लिए सलाहकारों, निवेशकों, उद्यमियों का अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क बनाया जाएः गोयल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 28, 2023

हैदराबाद। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने वैश्विक स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए शनिवार को सलाहकारों, निवेशकों और उद्यमियों का एक अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क बनाने का आह्वान किया। गोयल ने यहां आयोजित जी20 के सहभागिता समूह स्टार्टअप20 की एक बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये संबोधित करते हुए कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क को स्टार्टअप को समर्थन और प्रेरणा देने के लिए काम करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: चीन समर्थक सरकार होने के बावजूद नेपाल में भारत ने बाजी पलट दी, ड्रैगन सोचता रह गया और इधर हिन्दुस्तानी ट्रेन दौड़ाने का पूरा प्लान तैयार

उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के तहत विचारों के आदान-प्रदान, सर्वोत्तम प्रथाओं और वित्तपोषण तंत्र की सुविधा और अनुसंधान एवं विकास में सहयोग को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने दुनिया के सभी हिस्सों में स्टार्टअप पारिस्थितिकी को विकसित के लिए सामूहिक जिम्मेदारी पर जोर दिया।

इसे भी पढ़ें: Shaurya Path: Brigadier (R) DS Tripathi ने China-Pakistan और Japan से जुड़े मुद्दों पर रखी स्पष्टता के साथ अपनी राय

गोयल ने कहा कि जी20 शिखर बैठक के मेजबान देश के रूप में भारत को इस बात पर गर्व है कि उसने वैश्विक स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र की प्रगति और क्षमता को उजागर किया। उन्होंने कहा कि नवाचार पर भारत के विशेष जोर के तहत पहली बार भारत की जी20 अध्यक्षता में स्टार्टअप20 समूह की स्थापना की गई है।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज