यूपी में स्मार्ट प्रीपेड मीटर की शुरूआत, सरकारी विभागों और राजकीय आवासों में लगेंगे मीटर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 15, 2019

लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाकर सरकारी विभागों, राजकीय आवासों और महानगरों में स्मार्ट मीटर लगाने के अभियान की शुरुआत की। 

 

शर्मा ने कहा,  सबको बिजली, पर्याप्त बिजली, निर्बाध बिजली, स्वच्छ और सस्ती बिजली मिले, यह सरकार का संकल्प है। इसके लिए समय से बिजली के बिलों का भुगतान जरूरी है। स्मार्ट प्रीपेड मीटर गरीब के घर में सस्ती बिजली पहुंचाने का रास्ता है।’’ उन्होंने कहा कि गरीब के घर में 24 घंटे सस्ती बिजली पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह किया कि वह सरकार के इस अभियान का हिस्सा बनेंक्योंकि उपभोक्ताओं द्वारा समय से चुकाए गए बिल से ही सस्ती बिजली पहुंचाने का संकल्प सिद्ध हो सकेगा।

इसे भी पढ़ें: 1977 से 2017 तक इन्सेफेलाइटिस की चपेट में आने से 50 हजार बच्चों की मौत हुई: योगी

शर्मा ने बयान जारी कर सभी सांसदों, विधायकों, अन्य जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों से भी आग्रह किया कि वह अपने घर पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाकर आम लोगों में जागरूकता बढ़ाएं। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली चोरी भी सस्ती बिजली की उपलब्धता की दिशा में बड़ी बाधा है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपील की कि वह बिजली चोरी रोकने हेतु 1912 पर जानकारी दें। 

 

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास