IP University Admission 2024: आईपी ​​यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल तक बढ़ाई

By दिव्यांशी भदौरिया | Mar 28, 2024

हाल ही में एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने अपने सभी कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च से बढ़ाकर 10 अप्रैल कर दी है। इसमें कहा गया है कि 12वीं कक्षा की चल रही बोर्ड परीक्षा को देखते हुए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी गई है। छात्र अब विश्वविद्यालय के सभी कार्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिनमें राष्ट्रीय स्तर के परीक्षणों के माध्यम से प्रवेश लेने वाले कार्यक्रम, विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षाओं पर आधारित कार्यक्रम और योग्यता आधारित कार्यक्रम 10 अप्रैल तक शामिल हैं।

10 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

बयान में कहा गया, "चूंकि 12वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षाएं अभी भी जारी हैं, इसलिए विश्वविद्यालय के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है।" इसमें कहा गया है कि विश्वविद्यालय अपने कुछ स्नातक (यूजी) और स्नातकोत्तर (पीजी) कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के स्कोर भी स्वीकार कर रहा है।

हालांकि, विश्वविद्यालय प्रवेश में सीयूईटी स्कोर की तुलना में राज्य स्तरीय कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) स्कोर को प्राथमिकता देगा, यह नोट किया गया। बयान में कहा गया है कि इसे ध्यान में रखते हुए, सीयूईटी आवेदकों को प्रवेश की बेहतर संभावनाओं के लिए विश्वविद्यालय के सीईटी के लिए भी आवेदन करने की सलाह दी जाती है।

प्रमुख खबरें

Donald Trump के छोटे बेटे बैरन ट्रंप रिपब्लिकन कन्वेंशन में होंगे फ्लोरिडा के प्रतिनिधि

Gopal Krishna Gokhale Birth Anniversary: भारत के ग्लेडस्टोन कहे जाते थे गोपाल कृष्ण गोखले, जानिए रोचक बातें

Goldy Brar और Lawrence Bishnoi गैंग के नौ सदस्य हुए गिरफ्तार, सात राज्यों में Special Cell ने चलाया बड़ा ऑपरेशन

Mumbai की योग शिक्षिका से व्यक्ति ने की 3.36 लाख रुपये की ठगी