RCB की भी कप्तानी छोड़ेंगे विराट, वीडियो जारी कर कहा- खिलाड़ी के तौर पर जुड़ा रहूंगा

By अभिनय आकाश | Sep 19, 2021

विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। यानी मौजूदा सीजन के बाद विराट कोहली इस टीम की कप्तानी छोड़ देंगे। इसको लेकर उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आधिकारिक टि्वटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर इस बात की घोषणा की। कोहली ने वीडियो में कहा कि आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी सीजन है। उन्होंने कहा, 'मैंने मैनेजमेंट से इस बारे में आज शाम को बात की। यह मेरे दिमाग में कुछ समय से चल रहा था। मैंने अपना वर्कलोड, जो बीते काफी साल से बहुत ज्यादा था, को मैनेज करने के लिए हाल ही में भारतीय टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ने का फैसला किया था।' 

इसे भी पढ़ें: IPL में खेलने को तैयार युजवेंद्र चहल, कहा- वापिस लौट आया है पुराना युजी!

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया था। अब उन्होंने आईपीएल में भी आरसीबी टीम की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी है। विराट कोहली T20 की कप्तानी के बटन को नहीं लेना चाहते और वर्क लोड को कम करना चाहते हैं उसके बाद को लेकर इस फैसले की कई जगहों पर आलोचना हुई थी। कई लोगों ने यह भी कहा था कि विराट t20 से कप्तानी छोड़ रहे हैं तो आईपीएल से क्यों नहीं। पिछले कई साल से वह आरसीबी को लीड कर रहे हैं और डेढ़ से 2 महीने का आईपीएल का पूरा सीजन होता है। विराट के परफॉर्मेंस के बाद करें तो इस पर भी इसका असर पड़ रहा है। विराट कोहली जिनके नाम 30 साल की उम्र तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में करीब 70 शतक आ चुके थे वह पिछले दो 1 साल से एक भी शतक बनाने में नाकाम रहे हैं। इसके साथ ही भारतीय टीम सेमीफाइनल और फाइनल में तो पहुंच जाती है लेकिन खिताबी जीत हासिल करने में सफलता नहीं मिल पा रही है।

प्रमुख खबरें

TMC नेता के हिंदुओं को भागीरथी में डुबोने वाले बयान पर बोले PM मोदी, बंगाल में हिंदू दोयम दर्जे के नागरिक क्यों बन गए हैं?

BJD को पटनायक की वापसी का भरोसा, वीके पांडियन बोले- ओडिशा विधानसभा में एक अंक भी पार नहीं करेगी बीजेपी

Pakistan: गिलगित-बाल्टिस्तान में कैसे हुई 20 लोगों की मौत? कई लोगों की हालत गंभीर

डरो मत, भागो मत, अमेठी छोड़कर रायबरेली से नामांकन भरने पर पीएम मोदी का राहुल गांधी पर तंज