तय हो गई IPL प्लेऑफ की टीमें, फाइनल के लिए दिल्ली-चेन्नई में मुकाबला, KKR से भिड़ेगी RCB

By अंकित सिंह | Oct 08, 2021

आईपीएल 2021 की टॉप 4 टीमें तय हो गई है। लीग मैच समाप्त हो चुके हैं। इसके साथ ही अब प्लेऑफ के लिए जंग होगी। भले ही आज मुंबई इंडियंस जीत गई हो। लेकिन पॉइंट टेबल के हिसाब से कोलकाता नाइट राइडर्स आगे रही। जिसकी वजह से वह चौथे नंबर की टीम बनी। इसके साथ ही प्लेऑफ के लिए टीमें तय हो गईं। चलिए इसके बारे में हम आपको बता देते हैं। प्ले ऑफ का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स होगा। वहीं, दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स होगा।


कब होगा मैच

पहला क्वालीफायर मैच- दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, 10 अक्टूबर, दुबई

एलिमिनेटर मैच- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, शारजाह, 11 अक्टूबर


कैसे तय होगा फाइनलिस्ट का नाम

पहला क्वालीफायर मुकाबला जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। यानी कि चेन्नई और दिल्ली के मुकाबले में जो टीम जीतेगी वह सीधे फाइनल में पहुंचेगी। वहीं क्वालीफायर मैच हारने वाली टीम का मुकाबला एलिमिनेटर जीतने वाली टीम से होगा। एलिमिनेटर का मुकाबला बेंगलुरु और कोलकाता के बीच होना है। ऐसे में यहां जो टीम जीतेगी उसका मुकाबला क्वालीफायर में हारने वाली टीम के साथ होगा। एलिमिनेटर में हारने वाली टीम आईपीएल से बाहर हो जाएगी। दूसरा क्वालीफायर मुकाबला 13 अक्टूबर को खेला जाएगा जबकि 15 अक्टूबर को फाइनल होगा।

 

भरत और मैक्सवेल के नाबाद अर्धशतक, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर सात विकेट से जीता

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खराब क्षेत्ररक्षण का पूरा फायदा उठाते हुए श्रीकर भरत (नाबाद 78 रन) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 51 रन) की शानदार अर्धशतकीय पारियों से शुक्रवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अपने अंतिम मैच में दिल्ली कैपिटल्स को सात विकेट से शिकस्त दी। इस हार के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स की टीम तालिका में शीर्ष पर रही जिससे 10 अक्टूबर को होने वाले पहले क्वालीफायर में उसका सामना दूसरे स्थान पर रहने वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। दिल्ली कैपिटल्स 20 अंक से पहले और चेन्नई सुपर किंग्स 18 अंक से दूसरे स्थान पर रही। वहीं तीसरे स्थान पर रहने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (18 अंक) 11 अक्टूबर को एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स (14 अंक) से भिड़ेगी। आरसीबी ने उमस भरे हालात में दिल्ली कैपिटल्स को बल्लेबाजी का न्यौता देकर पांच विकेट पर 164 रन पर ही रोक दिया था। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत (52 गेंद में तीन चौके और चार छक्के) के आईपीएल में पहले अर्धशतक और मैक्सवेल (33 गेंद में आठ चौके) के बीच 63 गेंद में 111 रन की अटूट साझेदारी से 20 ओवर में तीन विकेट पर 166 रन बनाकर शानदार जीत दर्ज की। 

प्रमुख खबरें

Pakistan ने चूड़ियां नहीं पहन रखी है, फारूक अब्दुल्ला की चेतावनी- भारत ने PoK पर नजर डाली तो एटम बम गिरेगा

Bihar: चुनाव के बीच अनंत सिंह को मिल गई 15 दिनों की पैरोल, ललन सिंह के लिए किया प्रचार, तेजस्वी का JDU पर वार

भारत और घाना के बीच हुई सहमति, अब दोनों देश कर सकेंगे यूपीआई ट्रांसफर

Assam में महिला मतदाताओं की संख्या अधिक लेकिन महिला प्रत्याशियों की संख्या में गिरावट