ईरान ने विश्व कप के लिए 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 21, 2018

तेहरान। ईरान ने विश्व कप 2018 के लिए रविवार देर रात 24 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें स्ट्राइकर कावेज रेजाई को जगह नहीं दी गई है जो हैरानी भरा फैसला है। क्वालीफाइंग चरण के दौरान अजेय रहे ईरान से विश्व कप में काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं। सबसे हैरान करने वाला हालांकि रेजाई को टीम में जगह नहीं देना रहा। इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने बेल्जियम की चार्लेरोई की ओर से खेलते हुए 39 मैचों में 16 गोल दागे थे। 

 

ईरान के पास हालांकि कई मजबूत विकल्प थे जिसमें अलीराजा जहानबख्श शामिल हैं जो किसी बड़ी यूरोपीय लीग में ईरान के पहले शीर्ष स्कोरर बने। उन्होंने नीदरलैंड की टीम एजे अल्कमार की ओर से 21 गोल दागे। मसूद शोजेई (33) और अहसन हाजी सफी (28) को भी टीम में जगह दी गई है। पिछले सत्र में यूनान के अपने क्लब पानियोनिस की ओर से इजराइल की एक टीम के खिलाफ खेलने के बाद माना जा रहा था कि इन दोनों पर आजीवन प्रतिबंध लगाया गया है। ईरान इजराइल को मान्यता नहीं देता और उसने अपने खिलाड़ियों को इजराइली खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने से प्रतिबंधित कर रखा है। ईरान को विश्व कप में कड़ा ग्रुप मिला है जहां उसे स्पेन, पुर्तगाल और मोरक्को के साथ रखा गया है। चोट के कारण चार जून की समय सीमा तक टीम में बदलाव किया जा सकता है।

 

ईरान की विश्व कप टीम इस प्रकार है:

 

गोलकीपर: अलीराजा बेइरानवांद, राशिद माजाहेरी, आमिर अबेदजादेह।

 

डिफेंडर: अली घोलीजादेह, माजिद होसेनी, मिलाद मोहम्मादी, मोहम्मद खानजादेह, मुर्तजा पोरालिगांजी, पेजमान मोंताजेरी, रामिन रेजाइयां, रूजबेह चेश्मी ।

 

मिडफील्डर: अहसन हाजी सफी, करीम अंसारीफर्द, मसूद शोजेई, महदी तोराबी, ओमिद इब्राहिमी, सईद इजातोलाही।

 

फारवर्ड: अलीराजा जहानबख्श, अशाकां देजागेह, मेहदी तारेमी, रेजा गूचानेजहाद, समन गोदोस, सरदार अजमोर, वाहिद अमीरी।

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास