अपने परिवार के लिए इतनी दौलत छोड़कर दुनिया से हमेशा के लिए चले गये इरफान खान

By रेनू तिवारी | May 05, 2020

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर इरफान खान ने 29 अप्रैल 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया। इरफान खान के यूं दुनिया से चलें जाने से पूरे बॉलीवुड में मातम सा पसरा है। इरफान खान ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से कम समय में लोगों के दिल में एक अलग जगह बना दी। बॉलीवुड अभिनेता हमेशा लीक से हट कर फिल्में करना पसंद करते थे। उनकी फिल्मों में एक सीख और संदेश होता था। इरफाम खान की फिल्म सिनेमाघर से निकलने के कई हफ्तों बाद तक याद रहती थी। फिल्म मदारी, पीकू, पान सिंह तोमर, लंच बॉक्स, तलवार, रोग, हालिस, करवां, हिंदी मीडियम जैसी फिल्में करके उन्होंने इंडस्ट्री में एक अलग जगह बनाई थी।

 

इसे भी पढ़ें: रिलीज से पहले देखें कैसी होगी मिशेल ओबामा पर बनीं डॉक्यूमेंट्री 'बिकमिंग', रिलीज हुआ ट्रेलर

इरफान खान के साथ हर कोई काम करना चाहता था। फिल्म इंडस्ट्री में लोग उन्हें बहुत प्यार करते थे। इरफान एक अच्छे अभिनेता के साथ साथ एक अच्छे इंसान भी थे। जिस तरह से इरफान खान के दुनिया से चलें जाने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी उससे ये साबित हुआ कि इरफान खान ने केवल एक समुदाय के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के चहते थे। इरफान खान को बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक सभी ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी। इरफान खान 54 साल के थे। उन्हें 2 साल पहले ही पता चला था कि उन्हें कैंसर है। ये कैंसर काफी खतरनाक था। इरफान ने लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करवाया और फिर 2 साल बाद भारत लौटे। भारत लौटने के बाद उन्होंने फिल्म अंग्रेजी मीडियम की जिसे 24 मार्च 2020 सिनेमाघर में रिलीज किया गया। 

 

इसे भी पढ़ें: लंबे समय बाद सुपरस्टार जितेन्द्र करने जा रहे हैं एक्टिंग में वापसी, जानें किस फिल्म में आएंगे नजर

अब इरफान खान इस दुनिया में नहीं हैं। इरफान खान का कोई सिनेमा का बहुत ही स्ट्रोंग बैकग्राउंड भी नहीं रहा हैं। उन्होंने जो कमाया वो अपने दम पर कमाया है। मीडिया रिपॉर्ट में सामने इरफान खान की संमपत्ति से जुड़ी कुछ चीजें सामने आयी हैं। माना जा रहा है इरफान खान अपने पीछे अपने परिवार के लिए 324 करोड़ की संमपत्ति छोड़कर गये हैं। लंबे समय तक इरफान के इलाज में भी काफी खर्च हुआ था। उन्होंने इस खतरनाक बीमारी का इलाज लंदन में करवाया था।

 

इरफान खान एक दमदार अभिनेता थे उन्हें निर्माता मुंह मागी फीस देते थे। कहते हैं कि उन्हें एक फिल्म के लिए 15 करोड़ मिलते थे। इसके अलावा उन्होंने ने हॉलीवुड की भी कई शानजार फिल्में की हुई थी। विज्ञापन और इवेंट की उनके पास लाइन लगी होती थी। फिल्म के शेयर में भी कई बार उनका हिस्सा होता था। इरफान खान का एक मुंबई में एक आलिशान फ्लैट है। इरफान खान भले ही कम उम्र में दुनिया से चले गये लेकिन वह अपने पीछे अपनी पत्नी सुपाता सिकंदर और दो बच्चों के लिए काफी कुछ छोड़कर गये हैं।


प्रमुख खबरें

India T20 World Cup Squad: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, हार्दिक पंड्या बनें उपकप्तान, केएल राहुल को जगह नहीं

ममता दीदी और भतीजे की विदाई अब सुनिश्चित है, अमित शाह बोले- मोदी सरकार सोनार बांग्ला के सपने को करेगी साकार

Blinken ने Israel यात्रा से पहले हमास पर युद्ध विराम के लिए नया प्रस्ताव स्वीकार करने का दबाव बनाया

Paraben Free Products: प्रोडक्ट्स में पैराबेन होने से कई स्वास्थ्य संबंधी खतरे होते है