क्या अमेज़न के जंगलों में धधकती आग के पीछे है लियोनार्डो डिकैप्रियो का हाथ!

By रेनू तिवारी | Dec 06, 2019

ब्राजील में अमेज़न वर्षावन (Amazon Rainforest) के जंगलों में हर साथ आग लग जाती है जिसे बुझाना काफी मुश्किल होता है। यह आग प्राकृतिक होती, जंगल में आग लगने के कारणों कापता नहीं चला लेकिन ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने अमेज़न के जंगलों में आग के जिम्मेदार ऑस्कर विजेता अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो हैं। 

अपने एक वेबकास्ट में राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने कहा डिकैप्रियो कई गैर-लाभकारी संगठनों को फंड देते हैं। राष्ट्रपति बोल्सोनारो का कहना है कि एक्टर की यह फंडिंग अमेजन में आग के लिए जिम्मेदार है। हालांकि राष्ट्रपति ने इसको साबित करने के लिए किसी तरह का कोई सबूत पेश नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड के 5 ऐसे आशिक जो प्यार में कर गये सारी हरें पार, जानें अजय और आमिर में से कौन है नंबर 1

बोल्सोनारो ने आगे कहा कि 'लियोनार्डो डिकैप्रियो काफी शांत इंसान हैं, है न? वह अमेजन को आग के हवाले करने के लिए धन मुहैया करवाते हैं।' इसके अलावा उन्होंने फेसबुक के लाइव प्रसारण के दौरान भी इस बात को दोहराया।

इसे भी पढ़ें: 2020 में रिलीज होंगी ये बड़े बजट वाली नई फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर नया इतिहास रचने की उम्मीद

लियोनार्डो बोल्सोनारो को जवाब देते हुए एक पोस्ट शेयर की है। जिसमें अपना पक्ष रखते हुए उन्होंने कहा कि जिस संस्था पर आरोप लगाए जा रहे हैं वे उसे फंड्स नहीं देते हैं।

 

प्रमुख खबरें

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान

नफरत में अंधे हुए कांग्रेस नेता Charanjit Singh Channi, भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले को बताया BJP का चुनावी स्टंट