2020 में रिलीज होंगी ये बड़े बजट वाली नई फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर नया इतिहास रचने की उम्मीद

2020 में रिलीज होंगी ये बड़े बजट वाली नई फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर नया इतिहास रचने की उम्मीद

साल 2020 में कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली है जिनसे उम्मीद हैं कि वह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेंगी। आइये जानते है बड़े निर्माताओं के बैनर तले बनने वाली बड़े बजच की फिल्मों के बारें में-

साल 2019 के शुरुआत में विक्की कौशल की फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया था। उरी का जोश कम भी नहीं हुआ था कि रणवीर सिंह ने गली बॉय लेकर आ गये। साल 2019 के सुपरस्टार की बात करें तो अक्षय कुमार साल के सुपरहिट एक्टर साबित हुए है। साल 2019 में सबसे ज्यादा कमाई फिल्म वॉर, कबीर सिंह, मंगल मिशन, हाउसफुल 4, साहो, जैसी फिल्मों के नाम रहा। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया। अब बारी है 2020 की। साल 2020 में कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली है जिनसे उम्मीद हैं कि वह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेंगी।

गंगूबाई काठियावाड़ी 

संजय लीला भंसाली अब आलिया भट्ट के साथ गंगूबाई काठियावाड़ी बनाने जा रहे हैं। यह कमाठीपुरा की मैडम कही जाने वाली गंगूबाई कोठेवाली की जिंदगी पर बन रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहले इस रोल के लिए प्रियंका चोपड़ा को कास्ट किया जाना था।

इसे भी पढ़ें: इंडियन आइडल: अनु मलिक की जगह जज के रूप में दिखेंगे हिमेश रेशमिया

शमशेरा

शमशेरा एक आगामी 2020 की भारतीय एक्शन-एडवेंचर फिल्म है जिसमें रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर को लीड रोल में साइन किया गया है। फिल्म शमशेरा आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित होगी। फिल्म करण मल्होत्रा द्वारा लिखित और निर्देशित की जा रही है। यह फिल्म एक डकैत जनजाति के बारे में है जो अंग्रेजों के खिलाफ अपने अधिकारों और स्वतंत्रता की लड़ाई के लिए संघर्ष करते थे। मुख्य किरदार शमशेरा और उनके पिता के रूप में रणबीर कपूर ही दोहरी भूमिका निभा रहे हैं इसके अलावा फिल्म में वाणी कपूर एक नर्तकी की भूमिका निभा रही हैं।

इसे भी पढ़ें: दबंग 3 के गाने को लेकर सलमान खान बोले, बड़ी फिल्मों का विवादों में घिरना चलन बन गया है

राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई

राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई प्रभु देवा द्वारा निर्देशित 2020 की आगामी भारतीय एक्शन फिल्म है जिसे सलमान खान के भाई सोहेल खान रील लाइफ प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले निर्मित कर रहे हैं। फिल्म में सलमान खान, दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ का मुख्य किरदार होगा। इस फिल्म को 2020 का सलमान खान का नया धमाता माना जा रहा है। सलमान खान की यह फिल्म उनके फैंस के लिए ईद-उल-फितर के अवसर पर 22 मई 2020 को रिलीज़ करेंगे।

तख्त 

तख्त एक बॉलीवुड एक्शन-ड्रामा फिल्म है, जो करण जौहर द्वारा बनाई जा रही है। फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, आलिया भट्ट, विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, जान्हवी कपूर और अनिल कपूर प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म 2020 में बड़े पर्दे पर उतरेगी।

क्रिश 4

क्रिश 4 सुपरहीरो फ़िल्मों, टेलीविज़न सीरीज़, कॉमिक्स और वीडियो गेम्स की एक भारतीय फ्रैंचाइज़ी है। फिल्म श्रृंखला राकेश रोशन द्वारा निर्देशित, निर्मित और लिखित है। इस फिल्म की अबतक तीन सीरीज आ चुकी है, तीनों फिल्मों में राकेश के बेटे ऋतिक रोशन ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फ़िल्में शुरू में एक मानसिक रूप से अक्षम लड़के पर केंद्रित होती हैं, जिसका एक अलौकिक व्यक्ति से सामना होता है, और बाद में, उसका बेटा, जो बड़ा होकर एक सुपरहीरो बन जाता है। ऋतिक रोशन की क्रिश 4 भी 2020 में रिलीज हो सकती है।