फिलीपींस में मारा गया आईएस से जुड़ाव रखने वाला आतंकी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 24, 2019

मनीला (फिलीपीन)। फिलीपीन के सैन्य अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने आतंकी इस्लामिक स्टेट समूह और स्थानीय जेहादियों के बीच कड़ी का काम करने वाले एक आतंकी को मार गिराया। इस आतंकी ने देश के दक्षिणी हिस्से में सिलसिलेवार आत्मघाती हमले की साजिश में मदद की थी। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार सुबह तल्हा जुमसाह उर्फ अबू तल्हा सुलु प्रांत के पटिकुल के जंगलों में सैन्य बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। इस साल सुलु प्रांत में तीन फिदायीन हमले हुए थे। 

इसे भी पढ़ें: नागासाकी पहुंचे पोप फ्रांसिस, परमाणु हथियारों की निंदा की

सैन्य बलों के कमांडर मेजर जनरल कोरलेटो विनलुआन जुनियर ने सुलु में आतंकियों को चेतावनी देते हुए कहा कि हम एक एक कर तुम्हें खोज निकालेंगे। उन्होंने कहा कि मैं उनसे आत्मसमर्पण के लिए और अपराधियों की तरह भागते फिरने की जगह सामान्य जिंदगी में लौटने की अपनी अपील दोहरा रहा हूं। प्रांतीय सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जेराल्ड मोनफोर्ट ने कहा जुमसाह का शव शनिवार को सैनिकों को मिला। सबसे पहले 27 जनवरी को रोमन कैथोलिक चर्च पर हमला हुआ था, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गयी थी। सैन्य अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि तल्हा बम बनाने का प्रशिक्षण ले चुका था और अरबी दुभाषिए के तौर पर काम करता था। फिदायीन हमले के लिए वह धन के प्रबंध का भी काम करता था। 

प्रमुख खबरें

Ganga Saptami 2024: ग्रहदोष से छुटकारा पाने के लिए गंगा सप्तमी के दिन क्या करें और क्या न करें?

Narendra Modi In Odisha | ओडिशा में पीएम मोदी की चुनावी सभाएं, कहा- डबल इंजन सरकार का भरोसा, बीजेपी ने जो कहा वो करके दिखाया

CICSE 2024 का रिजल्ट हुआ जारी, लड़कियों ने मारी बाजी

शुरुआती कारोबार में आई तेजी, सेंसेक्स 74,206 के पार, निफ़्टी भी 93 अंक चढ़ा