इशान खट्टर के हाथ लगी दमदार फिल्म पिप्पा, भारत-पाकिस्तान 1971 के युद्ध पर लिखी गयी कहानी

By रेनू तिवारी | Aug 14, 2020

मुंबई। अभिनेता इशान खट्टर ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिन्होंने 1971 में पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और अंततः बांग्लादेश का निर्माण करवाने में मदद की थी। ईशान खट्टर एक बहतरीन कलाकार है। फिल्म धड़क में उन्होंने शानदार काम किया था। खट्टर की माजिद मजीदी की ड्रामा बियॉन्ड द क्लाउड्स (2017) में उनकी पहली प्रमुख भूमिका थी, जिसमें एक ड्रग डीलर के रूप में उनके प्रदर्शन ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ मेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था। उनकी पहली व्यावसायिक सफलता रोमांटिक ड्रामा धड़क (2018) के साथ आई, और तब से उन्होंने ब्रिटिश मिनीसरीज ए उपयुक्त बॉय (2020) में अभिनय किया। अब उन्होंने अपनी नयी फिल्म की घोषणा कर दी है।

इसे भी पढ़ें: लगातार फ्लॉप के बाद जैकलीन फर्नांडीज के हाथ लगी ये बड़ी फिल्म, सलमान खान देंगे साथ

फिल्म निर्माता रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर ने शुक्रवार को अपनी अगली फिल्म ‘‘पिप्पा’’ की घोषणा की जिसमें इशान खट्टर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म ‘‘एयरलिफ्ट’’ के निर्देशक राजा कृष्ण मेनन के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की कहानी 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है। इस फिल्म में इशान 45 वें कैवलरी टैंक स्क्वाड्रन के ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की भूमिका निभाएंगे, जिन्होंने अपने भाइयों के साथ 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्वी मोर्चे पर लड़ाई लड़ी थी।

इसे भी पढ़ें: सुपरस्टार चिरंजीवी की भतीजी निहारिका ने की बॉयफ्रेंड से सगाई, देखें समारोह की खास तस्वीरें

इशान खटर ने कहा कि वह इस फिल्म का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। खट्टर ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं इतनी महत्वपूर्ण घटना पर बनने वाली फिल्म का हिस्सा बन कर और साहसी टैंक कमांडर कैप्टन बलराम मेहता की भूमिका निभाने का मौका पाकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।’’ फिल्म ब्रिगेडियर मेहता की किताब द बर्निंग चैफिस पर आधारित है। फिल्म का शीर्षक रूसी युद्ध टैंक पीटी-76 से लिया गया है, जिसे ‘‘पिप्पा’’ के नाम से जाना जाता है। इस फिल्म की पटकथा रविंदर रंधावा, तन्मय मोहन और मेनन ने लिखी है। आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित ‘‘पिप्पा’’ 2021 में रिलीज होगी।

प्रमुख खबरें

Secure Relationship Tips । बारिश में मजबूत छाते की तरह है रिश्ते में सुरक्षा की भावना । Expert Advice

Kejriwal ने क्या आतंकी संगठन से लिए 16 मिलियन डॉलर, NIA जांच की सिफारिश

Odisha Assembly Elections 2024: हिंजली सीट पर CM पटनायक को BJP और कांग्रेस से मिल रही कड़ी टक्कर

T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की जर्सी आई सामने, नए कलेवर के साथ नजर आएगी रोहित ब्रिगेड- Video