ISIS ने लीबिया के विदेश मंत्रालय पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 26, 2018

त्रिपोली। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली में विदेश मंत्रालय पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। गौरतलब है कि मंगलवार को त्रिपोली स्थित विदेश मंत्रालय में आत्मघाती हमलावर घुस गए थे। हमले में एक वरिष्ठ नौकरशाह समेत कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हो गए थे। विशेष बलों के प्रवक्ता तराक अल-दवास ने बताया कि मंत्रालय के पास एक कार बम विस्फोट के बाद सुरक्षाबल घटनास्थल पर पहुंचे।

इसे भी पढ़ें- चुनावों से पहले जारी हुआ सर्वे, बेंजामिन नेतन्याहू फिर बनेंगे इज़राइल के PM

उन्होंने बताया कि इसके बाद एक आत्मघाती हमलावर ने इमारत की दूसरी मंजिल पर खुद को उड़ा लिया जबकि दूसरे हमलावर के पास एक सूटकेस में विस्फोट होने से उसकी मौत हो गई। तीसरे हमलावर के पास हथियार नहीं थे और उसने बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी। उसे सुरक्षाबलों ने बाहर मार गिराया।

इसे भी पढ़ें- अल्पसंख्यकों पर इमरान ने कहा- सुनिश्चित करूंगा, नए पाक में मिले बराबरी का दर्जा

विदेश मंत्री ताहर सिआला ने बताया कि मरने वालों में वरिष्ठ राजनयिक इब्राहिम अल-शैबी भी शामिल हैं जो उनके मंत्रालय में एक विभाग के प्रमुख थे। आतंकी संगठन आईएस ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बयान में कहा गया है कि यह हमला उसके ‘‘खलीफा के तीन लड़ाकों’’ ने किया जो आत्मघाती बेल्ट और स्वचालित हथियारों से लैस थे। 

 

प्रमुख खबरें

Allahabad उच्च न्यायालय ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को दी जमानत

Odisha में भीषण गर्मी का प्रकोप, Bhubaneswar में तापमान 44.6 डिग्री सेल्सियस पहुंचा

Congress ने आचार संहिता के उल्लंघन पर Anurag Thakur के खिलाफ निर्वाचन आयोग से की शिकायत

हम जीवित हैं क्योंकि Modi ने हमारे लिए कोविड-19 के टीके की उपलब्धता सुनिश्चित की : Fadnavis