फिलिस्तीनी रॉकेट ने इज़राइल पर दागे 20 रॉकेट, निशाने पर दमिश्क हवाई अड्डा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 24, 2020

यरुशलम। इज़राइल ने रविवार को दमिश्क के पास इस्लामिक जिहाद आतंकवादी समूह के ठिकानों पर हवाई हमले करने का दावा किया वहीं सीरिया का कहना है कि उसकी हवाई सुरक्षा प्रणालियों ने ‘‘दुश्मन की मिसाइलों’’ को मार गिराया।

इसे भी पढ़ें: रॉकेट हमले के बाद इजराइल ने हमास के ठिकानों पर हमले किए

इज़राइल सेना ने एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी से रॉकेट दागे जाने के बाद लड़ाकू विमानों ने ‘‘ दक्षिणी दमिश्क में इस्लामिक जिहादी आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाया’’। उसने कहा, ‘‘ दमिश्क के बाहर अदेलिहा क्षेत्र में एक इस्लामिक जिहादी परिसर को निशाना बनाया गया, जिसका इस्तेमाल सीरिया में इस्लामिक जिहादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए किया जाता था।’’

 

इसके साथ ही उसने गाजा में भी कई हवाई हमले करने की पुष्टि की। इस्लामिक जिहाद फलस्तीन क्षेत्र और सीरिया दोनों जगह सक्रिय है। उसने रविवार को गाजा से 20 से अधिक रॉकेट दागे थे। दमिश्क में ‘एएफपी’ के एक संवाददाता ने रात करीब 10 बजे कई विस्फोटों की आवाज सुनी थी।

इसे भी पढ़ें: इजरायली सेना ने गाजा पट्टी पर किया हवाई हमला

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने कहा ‘‘ हमले दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास किए गए।’’ इस बीच, सीरिया की समाचार एजेंसी ‘सना’ ने कहा, ‘‘ दुश्मन की अधिकतर मिसाइलों को लक्ष्य पर पहुंचने से पहले ही गिरा दिया गया। ’’उसने इस बात पर जोर दिया कि ‘‘किसी हवाई अड्डे’’ को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। इससे पहले ‘सना’ ने कहा था कि ‘दमिश्क इलाके’ में हमलों के मद्देनजर हवाई रक्षा तंत्र सक्रिय है।

 

प्रमुख खबरें

हर युग में अंत में सच ही जीतता है, असत्यमेव पराजयते : Akhilesh Yadav

अगले साल आ सकता है Bolt का IPO, पहला ध्यान नई श्रेणियों में प्रवेश करना : सह संस्थापक Varun Gupta

राजस्थान के अजमेर में तीन नकाबपोश लोगों ने मस्जिद के मौलाना की पीट पीट कर हत्या की

Delhi Politics । दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर भाजपा नेताओं की प्रतिक्रिया, जानें किसने क्या कुछ कहा