इजरायल के अटॉर्नी जनरल ने एनएसओ स्पाइवेयर मामले की जांच का आदेश दिया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 21, 2022

यरूशलम। इजरायल के अटॉर्नी जनरल ने कहा है कि वह इजरायली पुलिस द्वारा कथित रूप से बिना अनुमति के फोन निगरानी तकनीक का इस्तेमाल किये जाने के मामले की जांच शुरू कर रहे हैं। उन्होंने यह बात अनुचित तरीके से लोगों को निशाना बनाकर उनके फोन की निगरानी किये जाने संबंधी खबरें सामने आने के बाद कही है। अटॉर्नी जनरल एविके में डेलब्लिट ने बृहस्पतिवार को चार पृष्ठ के पत्र में कहा कि उन्हें अब तक इजरायल के कारोबार संबंधी समाचार पत्र कैलकेलिस्ट में किये गए दावों की पुष्टि करने वाला कोई सबूत नहीं मिला।

इसे भी पढ़ें: लाइबेरिया में मची भगदड़ में 29 लोगों की मौत, चर्च में प्रार्थना करने जुटी थी भीड़

खबर में दावा किया गया है कि पुलिस ने तत्कालीन प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू के खिलाफ एक आंदोलन में शामिल नेताओं, मेयरों और अन्य नागरिकों की बिना अनुमति के निगरानी की थी। हालांकि मेंडेलब्लिट ने कहा कि कई प्रश्नों के जवाब नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि वह एक शीर्ष अधिकारी के नेतृत्व में जांच समिति का गठन कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम नरेंद्र मोदी, बाइडन और बोरिस जॉनसन को पीछे छोड़ा

इस सप्ताह कैलकेलिस्ट की एक खबर में कहा गया था कि पुलिस ने नेतान्याहू के कुछ राजनीतिक विरोधियों की निगरानी के लिये एनएसओ ग्रुप के पैगासस हैकिंग सॉफ्टवेयर और अन्य तकनीकोंका इस्तेमाल किया था। हालांकि पुलिस ने इस खबर को गलत बताते हुए कहा है कि वह कानून के अनुसार काम करती है।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला