हमारा जम्हूरी हक है एहतिजाज करना, ऑल इंडिया तंजीम उलेमा-ए-इस्लाम के महासचिव बोले- शांति का न छोड़ें दामन

By अनुराग गुप्ता | Jun 11, 2022

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित नुपुर शर्मा की आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हुए। इस दौरान कई शहरों में पथराव, आगजनी और बम भी चले। सबसे ज्यादा हिंसा तो पश्चिम बंगाल के हावड़ा में देखने को मिली, जहां पर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़की और फिर शनिवार को भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। 

इसे भी पढ़ें: नुपुर शर्मा के समर्थन में प्रज्ञा ठाकुर , कहा- देवी-देवताओं का अपमान होगा तो ‘सच’ बताया जाएगा 

शांति का न छोड़ें दामन

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ऑल इंडिया तंज़ीम उलेमा-ए-इस्लाम के महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रिज़वी ने कहा कि पैगंबर मुहम्मद फरमाते हैं कि एक अच्छा मुसलमान वो है जिसके हाथ व ज़बान से किसी को कोई तकलीफ न हो। हम तमाम मुसलमान से गुज़ारिश करना चाहते हैं, हम पैगंबर व इस्लाम को मानने वाले हैं जिसने हमें अमन व शांति का पैगाम दिया।

उन्होंने कहा कि एहतिजाज (प्रदर्शन) करना हमारा जम्हूरी हक (लोकतांत्रिक अधिकार) है और एहतिजाज होना चाहिए लेकिन कानून के दायरे में रहकर। इसलिए मेरी तमाम लोगों से अपील है कि वे अमन-शांति का दामन न छोड़ें, कानून के दायरे में रह कर प्रदर्शन करें। 

इसे भी पढ़ें: पैगंबर मोहम्मद: रांची में हिंसा में दो की मौत, भारी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बल तैनात 

UP में अब तक 227 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज के बाद कई शहरों से आगजनी और हिंसा की खबरें सामने आईं। जिसको लेकर प्रशासन सख्त दिखाई दे रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक 227 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें प्रयागराज में 68, हाथरस में 50, सहारनपुर में 48, अंबेडकरनगर में 28, मुरादाबाद में 25 और फिरोजाबाद में 8 लोग शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास

अंगदान दर में सुधार के लिए ICU में मस्तिष्क मृत्यु के मामलों की निगरानी करें : केंद्र

BJP ने पैसे के बल पर संदेशखालि का ‘झूठ’ फैलाया, Mamata Banerjee ने कहा- घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें Modi

Lok Sabha Election : तीसरे चरण के लिए प्रचार का शोर थमा, 7 मई को होगा मतदान