मोदी द्वारा बिना पुख्ता सबूतों के आतंकवाद का आरोप लगाना अनुचित: येचुरी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 22, 2018

नयी दिल्ली। माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने दो साल पहले कानपुर में हुये रेल हादसे के पीछे कथित तौर पर आतंकवादी साजिश होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आरोप गलत साबित होने का हवाला देते हुये कहा है कि प्रधानमंत्री को पुख्ता सबूतों के बिना इस तरह के आरोप नहीं लगाने चाहिये। आतंकवादी गतिविधियों की जांच करने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कानपुर रेल दुर्घटना मामले में आतंकवादी साजिश के सबूत नहीं मिलने के आधार पर आरोपपत्र दाखिल नहीं करने का फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजलों के बढ़ते दामों पर बोले येचुरी, यह अब तक की सबसे निर्मम सरकार

येचुरी ने एनआईए के फैसले का हवाला देते हुये ट्वीट कर कहा कि आतंकवाद और इससे जुड़े षड्यत्रों के आरोप गंभीर होते हैं। महज चुनावी मकसद से मोदी को ऐसे आरोप बिना पुख्ता सबूतों के, नहीं लगाना चाहिये। इस मामले से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनआईए ने 2016 में कानपुर के पास एक रेलगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना में विस्फोटक सामग्री के इस्तेमाल की बात शुरूआती जांच में सामने नहीं आने के आधार पर इसके पीछे आतंकवादी साजिश होने से इंकार किया है।

इसे भी पढ़ें: जनता की परेशानियों से मोदी सरकार पूरी तरह बेपरवाह: सीताराम येचुरी

येचुरी ने विदेशी बैंकों में जमा कालेधन की वापसी के मामले में भी मोदी सरकार पर जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कालेधन की वापसी के आंकड़े सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत जारी करने के केन्द्रीय सूचना आयोग के प्रधानमंत्री कार्यालय को दिये निर्देश का हवाला देते हुये कहा कि प्रत्येक बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने का मोदी का वादा लोगों को बेवकूफ बनाने वाला जुमला साबित हुआ।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America