Jammu-Kashmir: मारे गए 3 नागरिकों के घर जा रहीं महबूबा मुफ्ती, पुलिस ने रोका, धरने पर बैठ गईं पूर्व CM

By अंकित सिंह | Dec 30, 2023

पिछले हफ्ते पुंछ में आतंकी हमले के बाद सेना द्वारा पूछताछ के लिए उठाए जाने के एक दिन बाद मृत पाए गए तीन लोगों के परिवारों से मिलने से पुलिस ने शनिवार को पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को रोक दिया। ऐसा उनकी पार्टी की ओर से दावा किया गया है। पीडीपी नेताओं ने कहा कि मुफ्ती को पार्टी के अन्य सहयोगियों के साथ बफलियाज के पास डेरा की गली में पुलिस ने रोक लिया और उन्हें पीड़ितों के परिवारों से मिलने के लिए टोपा पीर गांव की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि पीडीपी प्रमुख ने धरना दिया और मांग की कि उन्हें गांव का दौरा करने की अनुमति दी जाए।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir से अनुच्छेद 370 हटाने पर SC के फैसले के बाद आया महबूबा मुफ्ती का बयान, जानें क्या बोलीं PDP प्रमुख


महबूबा मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष रविंदर रैना यहां आ सकते हैं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आ सकते हैं लेकिन वे हमें बताते हैं कि यहां कुछ खतरा है। मुझे लगता है कि यहां सबसे बड़ा ख़तरा यही लोग हैं। वे नहीं चाहते कि हम उन परिवारों से मिलें... फिर वे कुछ छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। 21 दिसंबर को पुंछ के सुरनकोट इलाके में आतंकवादियों द्वारा सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में चार सैनिक मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। तीन नागरिकों - सफीर हुसैन (43), मोहम्मद शौकत (27) और शब्बीर अहमद (32) को सेना ने बाद में पूछताछ के लिए उठाया। अगले दिन वे मृत पाए गए।

 

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: I.N.D.I.A. के लिए चुनौती पैदा कर सकता है 370 पर SC का फैसला, Congress को इस बात का डर


जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पिछले हफ्ते मृत नागरिकों के परिवारों को मुआवजा और नौकरी देने की घोषणा की थी और कहा था कि चिकित्सा-कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं और इस मामले में उचित प्राधिकारी द्वारा कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सेना ने तीन नागरिकों की मौत की गहन आंतरिक जांच का आदेश दिया है और कहा है कि वह जांच के संचालन में पूर्ण समर्थन और सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रमुख खबरें

Swati Maliwal Row: दिल्ली पुलिस का दावा, CCTV कैमरों की फुटेज का एक हिस्सा खाली, AAP ने छवि खराब करने का लगाया आरोप

मुंबई के फ्लैट में बुजुर्ग फंदे से लटका मिला, पत्नी भी मृत पायी गयी

Sumitranandan Pant Birth Anniversary: प्रकृति के सुकुमार कवि कहे जाते थे सुमित्रानंदन पंत, महज 7 साल की उम्र से लिखने लगे थे कविताएं

30 हजार का कत्ल-ए-आम, अमेरिका लगा चुका है प्रतिबंध, कौन थे ईरान के कट्टरपंथी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी