पतंजलि के नमक का जावेद जाफरी ने उड़ाया मजाक! फिर लोगों ने लगा दी क्लास

By रेनू तिवारी | Jul 17, 2019

योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के आयुर्वेद प्रोडक्ट को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर लोगों को मजाक बनाते देखा गया है। कभी पतंजलि जींस को लेकर तो कभी पतंजलि टीवी को लेकर... पतंजलि की ताजा खबरों के मुताबिक अभिनेता जावेद जाफरी ने सोशल मीडिया पर योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद पर एक चुटकुला शेयर किया। पतंजलि के खिलाफ चुटकुला शेयर करना जावेद जाफरी को भारी पड़ गया। जावेद जाफरी को सोशल मीडिया लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: ‘लस्ट स्टोरीज’ में विकी कौशल वाली भूमिका पहले मुझे मिली थी : बादशाह

जावेद जाफरी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने लिखा कि "ये मुझे मेरे एक दोस्त से मिला। पतंजलि नमक का पैकेट कहता है कि ये बना है 2500 साल पुरानी हिमालय की चट्टान से और एक्सपायरी डेट है 2019 में। हे भगवान, बाबा बिलकुल सही समय पर खोद लाए, नहीं तो हिमालय पर ही एक्सपायर हो जाता।" 

जावेद जाफरी को लोगों ने ट्रोल किया-

जावेद जाफरी ने तो अपनी राय शेयर की लेकिन कुछ लोगों को जावेद जाफरी का पतंजलि को टारगेट करना पसंद नहीं आया। इस लिए जावेद जाफरी को सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। 

ललित नेगी नाम के यूजर ने ट्वीट किया कि 'बचपन में मदरसे की जगह स्कूल चले जाते तो शायद पता होता कि चट्टान अगले 10-15 हजार साल तक भी वैसी रहेगी पर जब उसमे से नमक बनाया जाता है तो उस नमक की एक एक्सपायरी होती है, क्योंकि नमक पानी से या नमी से खराब हो जाता है। भाई पंक्चर ही बना लो, कहा एक्टिंग और ट्विटर के चक्कर में पड़ गए।'

पतंजलि के नमक की तारीफ करके हुए एक यूजर ने जाफरी को जवाब दिया कि 'देश में पतंजलि का यह पहला डबल फोर्टिफाइड नमक है जो खाद्य पदार्थ के स्वाद में परिवर्तन किए बगैर उसमें पोषक तत्वों का समावेश करके बनया गया है, जो फोर्टिफिकेशन कहलाता है। पतंजलि नमक में आयोडिन के साथ आयरन का भी समावेश किया गया है।'

 

यूजर ने ट्वीट में लिखा, "खाद्य पैकेजिंग तकनीक के ज्ञान के बिना आप ट्वीट कर रहे हैं। अगर आपके पास समय है, तो कृपया भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) की वेबसाइट पढ़ें। इसके बाद आप 'उपयोग के लिए तारीख' को समझ पाएंगे।"

 

यूजर ने ट्वीट कर जाफरी से कहा कि 'रॉक साल्ट एक प्राकृतिक खनिज है और इसकी समय सीमा समाप्त नहीं होती है। लेकिन भारत में सभी पैकेज्ड उत्पादों पर एक्सपायरी डेट लिखना MANDATORY है। यह एक नियम है। अगली बार ओवर-स्मार्ट होने की कोशिश करने से पहले, अपने आप को आईने में एक नज़र डालें और धीरे-धीरे डी-ओ-एल-टी दोहराएं।'

इसका जवाब देते हुए जावेद जाफरी ने लिखा कि "कॉमेडी और व्यंग्य के ज्ञान के बिना आप ट्वीट कर रहे हैं। अगर आपके पास समय है, तो कृपया कॉमेडी वेबसाइटों को पढ़ें, तब आप समझेंगे कि 'चुटकुले' क्या होते हैं।"

प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress