जेफ बेजोस ने Amazon से इस्तीफा दिया, 20 जुलाई को अंतरिक्ष की उड़ान भरेंगे Bezos!

By निधि अविनाश | Jul 05, 2021

अमेजन के फाउंडर और  दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस बहुत जल्द अपनी जिंदगी में कुछ नया अनुभव करने वाले हैं।अमेजन में सत्ताईस साल बिताने के बाद अब बेजोस सीईओ के पद से हटने के लिए तैयार हैं, जिसे अब एंडी जस्सी संभालेंगे। आपको बता दें कि जेफ अमेजन से पूरी तरह से बाहर नहीं होंगे। वह अमेज़न के सबसे बड़े शेयरधारक बने रहेंगे और कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Paytm ने यूजर्स को दिया तोहफा, लॉन्च किया पोस्टपेड मिनी

क्या है जेफ बेजोस के आगे के प्लान?

आपको बता दें कि जेफ बहुत जल्द अपने भाई मार्क के साथ अंतरिक्ष की यात्रा की तैयारी करने वाले हैं। 20 जुलाई को बेजोस ब्लू ओरिजिन के न्यू शेपर्ड स्पेस कैप्सूल में अपनी पहली उड़ान भरेंगे। बता दें कि बेजोस अंतरिक्ष की यात्रा करने वाले पहले अरबपति होंगे। सिएटल में एक किराए के घर के गैरेज से लेकर दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन बाज़ार बनाने का सफर जेफ बेजोस के लिए आसान नहीं था। बेजोस की काबिलियत ने अमजेन को आज सबसे बड़ा ई-कॉमर्स स्टार बना दिया है।

आपको बता दें कि, ब्लू ओरिजिन का जन्म बेजोस के सपने से हुआ था। 1982 में एक इंटरव्यू के दौरान मियामी हेराल्ड के साथ बेजोस ने शेयर किया था कि, ओरबिट में पृथ्वी को संरक्षित करने, मनुष्यों को निकालने और ग्रह को एक पार्क बनाने के लिए वह 2-3 मिलियन लोगों के लिए अंतरिक्ष होटल, मनोरंजन पार्क और कॉलोनियां स्थापित करेंगे। बता दें कि उनका यह सपना 20 जुलाई को पूरा होने वाला है और वह कंपनी के पहले फ्लाइट स्पेस कैप्सूल न्यू शेपर्ड में सवार होंगे। बेजोस ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर भी कहा था कि, वह पांच साल की उम्र से अंतरिक्ष की यात्रा करने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि,  “मैं वह यात्रा अपने भाई के साथ करूंगा। मेरे सबसे अच्छे दोस्त के साथ सबसे बड़ा रोमांचक होगा”।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA