राष्ट्रपति मुर्मू की झारखंड यात्रा पुनर्निर्धारित की गई

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 14, 2022

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की झारखंड यात्रा को पुनर्निर्धारित किया गया है और वह अब मंगलवार को राज्य पहुंच सकती हैं। राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति सोमवार को नहीं आ रही हैं और उनकी यात्रा के संशोधित कार्यक्रम की प्रतीक्षा है। इससे पहले, अधिकारियों ने कहा था कि झारखंड की पूर्व राज्यपाल सोमवार दोपहर देवघर हवाई अड्डे पहुंचेंगी और बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी।

देवघर प्रशासन ने उनकी यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे और सुबह नौ बजे से अपराह्न साढ़े तीन बजे तक मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति का देवघर दौरा रद्द कर दिया गया है। यह भी हो सकता है कि राष्ट्रपति मंगलवार को रांची के मोरहाबादी मैदान में झारखंड स्थापना दिवस के राज्य समारोह में भी शामिल न हो पाएं। वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति मंगलवार को खूंटी में भगवान बिरसा मुंडा की जन्मस्थली उलिहातू जा सकती हैं।

रांची के उपायुक्त राहुल सिन्हा ने पीटीआई-से कहा, राष्ट्रपति खूंटी जा रही हैं लेकिन उनका मोरहाबादी मैदान का दौरा रद्द कर दिया गया है। हालांकि, राष्ट्रपति की यात्रा के पुनर्निर्धारण के कारणों का अब पता नहीं चल पाया है। एक अधिकारी ने कहा कि रांची हवाई अड्डे से राजभवन तक की सड़कों को चमका दिया गया है, स्ट्रीट लाइट की मरम्मत की गई है, डिवाइडर को नए सिरे से रंगा गया है और बेकार के बैनर तथा होर्डिंग हटा दिए गए हैं। रांची नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त कुंवर सिंह पहान ने कहा, “राजभवन के पास की सब्जी मंडी सोमवार और मंगलवार को बंद रहेगी।

प्रमुख खबरें

राजस्थान के राजसमंद में विदेशी नागरिक की मकान की बालकनी से गिरकर मौत

Mumbai में NCB ने किया अंतरराज्यीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

भारत एवं कनाडा के रिश्ते खतरनाक मोड़ पर

UP: बृजभूषण सिंह का बड़ा दावा, पार्टी से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस नेता ने मुझसे किया था संपर्क