जेएनयू मामला: दीपिका पादुकोण को मिली काफी प्रशंसा, बहिष्कार का भी कर रही हैं सामना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 08, 2020

मुंबई। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हुई हिंसा के बाद जेएनयू जाने के लिए बॉलीवुड स्टार दीपिका पादुकोण को फिल्म बिरादरी समेत अन्य लोगों से काफी प्रशंसा मिल रही है, लेकिन साथ ही उन्हें सोशल मीडिया में ‘बहिष्कार’ का भी सामना करना पड़ रहा है। दीपिका पादुकोण मंगलवार शाम उन विद्यार्थियों के प्रति एकजुटता प्रकट करने के लिए परिसर पहुंची थी, जो विश्वविद्यालय के छात्रावासों में हुए हमले के दौरान घायल हो गए थे। विश्वविद्यालय के छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष के साथ चुपचाप खड़े रहने के अभिनेत्री के कदम की फिल्मी बिरादरी समेत अन्य लोगों ने तारीफ की है। घोष को रविवार शाम हुए हमले के दौरान सिर पर चोट आई है। 

इसे भी पढ़ें: टुकड़े-टुकड़े गैंग का दीपिका ने किया समर्थन, रमेश बिधूड़ी बोले- अगली फिल्म का बहिष्कार करें

अभिनेत्री के साहस की कई लोगों ने तारीफ की जबकि सोशल मीडिया में शुक्रवार को रिलीज हो रही उनकी फिल्म ‘छपाक’ का बहिष्कार करने के संबंध में हैशटैग भी चले। यह फिल्म तेजाब हमले का शिकार हुई लक्ष्मी अग्रवाल के संघर्ष पर है। इससे पहले दीपिका को ‘पद्मावत’ फिल्म के चलते जान से मारने की धमकियों का सामना करना पड़ा था। शबाना आजमी ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘जब ‘पद्मावत’ को लेकर उन पर हमला हुआ तो बहुत कम लोग ही उनके समर्थन में आए। वह जानती हैं कि निशाना बनना कैसा लगता है। उन्होंने जेएनयू के विद्यार्थियों का समर्थन करके मिसाल कायम की है। दीपिका पादुकोण को और शक्ति मिले।’’ जेएनयू में हिंसा को लेकर सबसे पहले आवाज उठाने वाले कलाकारों में शामिल स्वरा भास्कर ने कहा, ‘‘बॉलीवुड जेएनयू के रंग में रंग गया।’’ संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में मुखर आवाज उठाने वाले निर्देशक अनुराग कश्यप ने भी अभिनेत्री के प्रति सम्मान जाहिर करते हुए लोगों से उनकी फिल्म का पहला शो देखने की अपील की। 

इसे भी पढ़ें: दीपिका विवाद पर जावड़ेकर बोले, विचार प्रकट करने के लिए कोई भी कहीं जा सकता है

कश्यप ने कहा, ‘‘यह न भूलें कि दीपिका इस फिल्म की प्रोड्यूसर भी हैं। इसलिए काफी कुछ दांव पर है।’’ निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी ने दीपिका को ‘वास्तविक हीरो’ करार दिया। फिल्मनिर्माता महेश भट्ट ने कहा, ‘‘हम अब चुप्पी ‘राज’ नहीं रह गए हैं।’’ आयशी ने फेसबुक पर अभिनेत्री से मुलाकात की तस्वीर लगाते हुए कहा, ‘‘हर अन्याय के लिए आवाज उठाएं! दीपिका, आप पर गर्व है, ध्यान रखें। जेएनयू वीसी इस्तीफा दें।’’ वहीं जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, ‘‘दीपिका पादुकोण आप और शक्तिशाली हों, आपके समर्थन के लिए शुक्रिया। हो सकता है कि इसलिए आपको गालियां पड़े या कहा जाए कि आप ट्रोल हैं, लेकिन भारत के विचार के साथ खड़े होने के लिए इतिहास आपको याद रखेगा।’’ वहीं छात्र नेता उमर खालिद ने भी दीपिका पादुकोण का शुक्रिया अदा किया। वहीं सोशल मीडिया पर कई लोगों ने छपाक का बहिष्कार करने की बात कही।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana