JNU मामला: ABVP को नित्यानंद राय की क्लीन चिट! कहा- बीजेपी का हिंसा में विश्वास नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 07, 2020

नयी दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में नकाबपोश हमलवारों के हमले पर केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता या नेता हिंसा नहीं भड़का सकता। उन्होंने आरोप लगाया कि हमले के पीछे कांग्रेस और भाजपा का हाथ है। जेएनयू में रविवार को नकाबपोश भीड़ ने छात्रों और प्राध्यापकों पर हमला किया और तोड़फोड़ भी की, जिसमें 35 से अधिक छात्र घायल हो गए थे।

 

जेएनयू छात्र संघ ने छात्रों पर हुए हमले के लिये आरएसएस से संबद्ध एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का आरोप है कि हमले में वामपंथी कार्यकर्ता शामिल थे। केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने पत्रकारों से कहा,  जेएनयू में हुई हिंसा विपक्षी दलों की साजिश का हिस्सा है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि छात्र हमारे देश का भविष्य हैं, लिहाजा मैं कांग्रेस नेताओं और अरविंद केजरीवाल (आम आदमी पार्टी प्रमुख) से छात्रों को गुमराह नहीं करने का आग्रह करना चाहता हूं। 

इसे भी पढ़ें: JNU सर्वर कक्ष में तोड़फोड के लिए प्राथमिकी, ओवैसी ने पुलिस को आड़े हाथ लिया

उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल के साथ नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में शांति मार्च निकाला। मार्च सदर बाजार इलाके में बारह टूटी चौक से शुरू होकर जामा मस्जिद पर समाप्त हुआ।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA