आईओसीएल (IOCL) में कई पदों पर रिक्तियां, 15 जनवरी अंतिम डेट

By मिथिलेश कुमार सिंह | Jan 06, 2021

बेहद क्रीम जॉब्स में से मानी जाने वाली आईओसीएल (IOCL), यानी इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड में इंजीनियरिंग असिस्टेंट और टेक्निकल अटेंडेंट के लिए बड़ी अपॉर्चुनिटी निकली है, जिसे योग्य व्यक्तियों को तत्काल अप्लाई कर देना चाहिए।


हालांकि, ध्यान रखने वाली बात यह है कि इस की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2021 तक ही है और इसका आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: नौकरी के साक्षात्कार के लिए खुद को कैसे करें तैयार, यह रहे कुछ टिप्स

बता दें कि पाइपलाइन डिविजन में इंजीनियरिंग असिस्टेंट और टेक्निकल अटेंडेंट के खाली पड़े कुल 47 पदों पर भर्ती की जाने वाली है, जिसके लिए बड़े स्तर पर तमाम उम्मीदवार अप्लाई करना चाहेंगे। अगर आप भी इसके लिए योग्यता रखते हैं, तो इंजीनियरिंग असिस्टेंट के लिए संबंधित इंजीनियरिंग स्ट्रीम में आपको किसी भी यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से डिग्री पूरी होनी चाहिए। हालाँकि, डिप्लोमा होल्डर भी इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।


यूं अटेंडेंट के पदों पर मात्र दसवीं कक्षा पास या उसके समकक्ष शिक्षा प्राप्त कैंडिडेट भी अप्लाई कर सकते हैं। अगर इसके लिए उम्र की बात की जाए तो 18 साल से लेकर 26 साल के बीच का कोई भी कैंडिडेट इसके लिए अप्लाई कर सकता है।


आपको पता ही होगा कि इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड भारत की नवरत्न कंपनियों में से एक है और इसमें नौकरी करना कई लोगों के लिए सपना होता है।


जॉब सिक्योरिटी कि यहां कोई बात ही नहीं है और सैलरी भी आपको अच्छी खासी मिलती है। बता दें कि इंजीनियरिंग असिस्टेंट के लिए ₹25000 से लेकर ₹105000 तक की सैलरी निर्धारित है, वहीं अगर टेक्निकल अटेंडेंट की बात करें, तो 23000 की शुरुआती सैलरी से लेकर ₹78000 की सैलरी की बात है। जाहिर तौर पर यह कोई कम सैलरी नहीं है और कोविड-19 को देखा जाए तो जॉब सिक्योरिटी पड़ा रोलप्ले करती है


अगर परीक्षा तिथि की बात करें, तो इसे अभी घोषित नहीं किया गया है। हालांकि इसके जल्द घोषित किए जाने की संभावना जरूर है। अगर आप भी इस परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहते हैं, तो आपको रिटर्न (Written) टेस्ट स्किल (Skill) टेस्ट और फिजिकल (Physical) टेस्ट तीनों पास करना होगा।

इसे भी पढ़ें: फॉरेन लैंग्वेज सीखकर ऐसे बनाएं अपना कॅरियर, यहाँ से करें कोर्स

ना केवल पास करना होगा, बल्कि इसमें अच्छी खासी मैरिट भी आपको हासिल करनी होगी, क्योंकि कुल 47 पदों के लिए कई हजार कैंडीडेट्स निसंदेह अप्लाई करेंगे, तो आपके कंपटीशन में इतना दम होना चाहिए कि आप खुद को एक बेहतर कैंडिडेट साबित कर सकें।


नीचे दिए गए लिंक पर जाएं और अप्लाई कर दें इस जॉब के लिए- 


नोटिफिकेशन के लिए यहां जाएँ: https://plis.indianoilpipelines.in/Plrecruitment/Admin/Advertisement%20File%20Upload/6.pdf 

इस लिंक से अप्लाई करें: https://plis.indianoilpipelines.in/Plrecruitment/user/basic_register


मिथिलेश कुमार सिंह

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा