मैंने एमएस धोनी और विराट कोहली... KKR के खिलाफ मैच जिताऊ पारी पर Jos Buttler ने किया बड़ा खुलासा

By Kusum | Apr 17, 2024

मंगलवार को जोस बटलर ने सुनील नरेन की शतकीय पारी पर पानी फेरते हुए राजस्थान रॉयल्स को रिकॉर्ड जीत दिलाई। केकेआर के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल इतिहास के संयुक्त रूप से सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया। 


224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम एक समय 6 विकेट खोकर 121 का स्कोर बनाकर संघर्ष कर रही थी। हालांकि, बटलर ने हिम्मत दिखाते हुए अंत तक बल्लेबाजी की और केकेआर के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स पर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई। 


राजस्थान रॉयल्स ने अपने ही चार साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की है। 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शारजाह में राजस्थान रॉयल्स ने 224 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक हासिल किया था। बटलर ने मौजूदा सीजन में अपना दूसरा शतक जड़ा है। 


इस दौरान बटलर क्रैंप्स के कारण मैदान पर संघर्ष कर रहे थे। हालांकि, वह क्रीज पर डटे रहे और आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक जमाने के मामले में क्रिस गेल को  पीछे छोड़कर दूसरे स्थआन पर पहुंचे। बटलर ने उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। बटलर ने अवॉर्ड लेने के बाद कहा कि, खुद पर विश्वास रखना जरूरी था और यही इस मैच की प्रमुख बात रही।


बटलर ने कहा, 'विश्वास करते जाइए, यही आज की असली कुंजी थी। मैं लय के लिए संघर्ष कर रहा था। कभी आप निराश होकर खुद से सवाल करने लगते हैं। मैंने खुद से कहा कि ठीक है। खेलते रहा और जरूर लय हासिल करोगे। बस शांत रहने की कोशिश करना। आईपीएल के दौरान आप कई आकर्षक चीजें देखते हैं।' 


साथ ही उन्होंने कहा कि, धोनी और कोहली जिस तरह वो अंत तक खेलते हैं और मैंने भी सोचा करने की कोशिश की। यह बात संगकारा मुझे काफी कर चुके हैं। एक हमेशा समय ऐसा होता है जब चीजें बदल जाती हैं। सबसे खराब चीज ये है कि आप लड़े नहीं और अपना विकेट उपहार में दे दिया। संगकारा ने कहा कि बस विकेट पर खड़े रहना और किसी समय लय बदल जाएगी। पिछले कुछ सालों से ये मेरे खेल का बड़ा हिस्सा है।

प्रमुख खबरें

Pune Porsche Car Accident: पुणे कार हादसे में शामिल नाबालिग आरोपी की जमानत के बाद, उसके पिता को हिरासत में

Summer Care: गर्मियों में इन लोगों को लू लगने का सबसे ज्यादा होता है खतरा, जानिए कैसे करें अपना बचाव

पिता की पुण्यतिथि पर भावुक हुए Rahul Gandhi, फोटो शेयर कर किया याद

Chhapra Firing: चुनाव के बाद छपरा में फायरिंग में एक की मौत, दो जख्मी, इंटरनेट हुआ बंद