'जैसे डायनासोर धरती से गायब हो गए, वैसे ही कांग्रेस भी गायब हो जाएगी', राजनाथ सिंह का तंज

By अंकित सिंह | Apr 29, 2024

गुजरात के भावनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, रक्षा मंत्री और  भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस "खत्म" हो जाएगी और इस बात पर जोर दिया कि बच्चे अब से दस साल बाद सबसे पुरानी पार्टी के बारे में नहीं बता पाएंगे। सिंह ने दावा किया कि देश में जो माहौल है, उससे मुझे लगता है कि इस बार (चुनाव में) कांग्रेस खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल में खड़े होने का साहस नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें: Rajnath Singh और Smriti Irani आज करेंगे नामांकन, रोड शो में भाजपा के कई बड़े नेता भी होंगे शामिल


भाजपा नेता ने कहा कि मुझे लगता है कि आज से दस साल बाद जब बच्चों से कांग्रेस के बारे में पूछा जाएगा... जब मैं उनकी (कांग्रेस की) दुर्दशा देखता हूं, तो मुझे दया आती है। जैसे डायनासोर धरती से गायब हो गए, वैसे ही कांग्रेस भी गायब हो जाएगी। सिंह, जो भाजपा उम्मीदवार निमुबेन बंभानिया के लिए एक अभियान रैली को संबोधित कर रहे थे, ने पूर्व राजाओं पर उनकी कथित टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला भी बोला। रक्षा मंत्री ने दावा किया कि उन्होंने (तत्कालीन राजघरानों ने) लोगों की जमीनें नहीं हड़पीं, बल्कि अपनी रियासतों को स्वतंत्र भारत में विलय के लिए पेश किया।


राहुल गांधी पर वार करते हुए राजनाथ ने कहा कि आज मैं कांग्रेस नेता का भाषण सुन रहा था। उन्होंने कहा कि ऐसे राजा हुआ करते थे जो लोगों की जमीन हड़प कर दूसरों को दे देते थे। जहां तक ​​हमारे देश के राजाओं का सवाल है, उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल (प्रथम गृह मंत्री) की एक ही अपील पर अपनी सभी रियासतों को भारत में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया था। राजनाथ ने कहा कि केवल तीन राज्यों जूनागढ़, हैदराबाद और भोपाल के विलय (भारत संघ में) के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा।

 

इसे भी पढ़ें: चीन के साथ बातचीत सुचारू रूप से चल रही है, भारत कभी नहीं झुकेगा : Rajnath Singh


भाजपा नेता ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा और दावा किया कि सबसे पुरानी पार्टी के नेतृत्व वाली पिछली सरकारों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। लेकिन कोई यह नहीं कह सका कि अटल बिहारी वाजपेई या नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकारों के किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का आरोप हो। भ्रष्टाचार को बड़ी बीमारी बताते हुए सिंह ने पूछा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उस पर भ्रष्टाचार का आरोप क्यों लगाया गया।

प्रमुख खबरें

कश्मीर की तरक्की देखकर PoK में हो रहा बवाल! एस जयशंकर ने किया बड़ा खुलासा

Babar Azam ने तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1 खिलाड़ी

सत्यजीत दा होते तो ममता बनर्जी को लेकर हीरक रानी नाम से मूवी बनाते, बंगाल की रैली में बोले अमित शाह

Himanta Biswa Sarma की हुंकार, बोले- मथुरा और वाराणसी में मंदिर बनाने के लिए BJP को चाहिए 400 सीटें