UP सरकार के बर्खास्तगी वाले आदेश पर बोले कफील खान, ...इंसाफ जरूर मिलता है

By अनुराग गुप्ता | Nov 11, 2021

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी। इस मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए डॉ. कफील खान को बर्खास्त कर दिया है। जिसके बाद डॉ. कफील खान का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि कई जांच और अदालत द्वारा चिकित्सा लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप में क्लीन चिट मिलने के बावजूद मुझे बर्खास्त कर दिया गया है। 

इसे भी पढ़ें: सपा प्रदेश अध्यक्ष का गोरखपुर आगमन, कहा- योगी सरकार है दमनकारी 

देर से ही सही मगर इंसाफ जरूर होता है

उन्होंने कहा कि 8 लोगों को निलंबित कर दिया गया था और फिर 7 लोगों की बहाली हो जाती है। मेरे मामले में हाई कोर्ट फैसले में कहती है कि कोई भ्रष्टाचार नहीं किया। इसके बावजूद मुझे खबर मिलती है कि मेरी बर्खास्ती हो गई है। 63 बच्चों के मां-बाप आज भी इंसाफ के लिए भटक रहे हैं। असली कातिल और गुनहगार आज भी खुलेआम घूम रहे हैं। लेकिन कहते हैं न इंसाफ में देर हो जाती है लेकिन इंसाफ मिलता जरूर है और मुझे न्यायालय में भरोसा है।

इसे भी पढ़ें: पोलियो उन्मूलन हेतु रोटरी,रोटरेक्ट का संयुक्त साइकिल जागरूकता रैली आयोजित 

डॉ. कफील खान ने एक वीडियो ट्वीट कर अपना बयान जारी किया। यह वीडियो उच्चतम न्यायालय के बाहर रिकॉर्ड किया गया है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उप्र सरकार द्वारा डॉ. कफील खान की बर्खास्तगी दुर्भावना से प्रेरित है। नफरती एजेंडा से प्रेरित सरकार उनको प्रताड़ित करने के लिए ये सब कर रही है। लेकिन सरकार को ध्यान रखना चाहिए कि वो संविधान से ऊपर नहीं है। कांग्रेस पार्टी डॉ कफील की न्याय की लड़ाई में उनके साथ है और हमेशा रहेगी।

प्रमुख खबरें

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

Rajasthan: पुलिस ने ट्रक से 3.50 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त किया, चालक गिरफ्तार

BJP सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर, 40 फीसदी तक कमीशन लिया जा रहा : Digvijay Singh

Pune luxury car हादसा : आरोपी नाबालिग के पिता और बार के खिलाफ होगा मामला दर्ज