न्यायमूर्ति सबीना ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की

By विजयेन्दर शर्मा | Oct 08, 2021

 शिमला न्यायमूर्ति सबीना ने आज यहां हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में शपथ ग्रहण की। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने राजभवन में आयोजित एक गरिमापूर्ण समारोह में उन्हें पद की शपथ दिलाई। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति रवि मलिमठ भी उपस्थित थे।

 

इसे भी पढ़ें: न्यायमूर्ति अनूप चितकारा को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में गरिमापूर्ण विदाई दी गई


इस समारोह का आयोजन राजभवन के दरबार हाॅल में हुआ, जहां मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने शपथ समारोह की कार्यवाही का संचालन किया और हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में न्यायमूर्ति सबीना के स्थानांतरण के संबंध में विधि और न्याय मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा जारी अधिसूचना को पढ़ा।

 

 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल की मर्यादा और संस्कृति भूल गए हैं अग्निहोत्री: नेता प्रतिपक्ष का प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को गाली देने के लिए कहना शर्मनाक-भाजपा


हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश, मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति पी.एस. राणा, महाधिवक्ता अशोक शर्मा, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल, राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

प्रमुख खबरें

Lok Sabha election 2024 के लिए Srinagar तैयार, इन मुद्दों पर हो रही सियासत

President Murmu ने शिमला वाटर कैचमेंट सैंक्चुअरी का दौरा किया

स्वागत नहीं करोगे आप हमारा! 5 साल बाद यूरोप के दौरे पर जिनपिंग, मोदी के दोस्त मैक्रों क्यों नहीं रिसीव करने पहुंचे?

Margaj Ganesh Idol: सही दिशा और सही स्थान पर रखें गणेश जी की ये मूर्ति, सुख-समृद्धि के साथ बना रहेगा सद्भाव