कोहली की तरह जश्न मनाते आस्ट्रेलियाई तो दुनिया में सबसे बदतर इंसान होते

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 08, 2018

एडीलेड। आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि यदि उनके खिलाड़ी भारतीय कप्तान विराट कोहली की तरह विकेटों का जश्न मनाते तो उन्हें अब तक ‘दुनिया के सबसे बदतर इंसान’ करार दे दिया गया होता। लैंगर ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आस्ट्रेलिया की धीमी बल्लेबाजी को लेकर सचिन तेंदुलकर के ‘रक्षात्मक मानसिकता’ वाले ट्वीट पर भी ऐतराज जताया। कोहली ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के हर विकेट का अपने अंदाज में जश्न मनाया। लैंगर ने कहा कि वह जुनून देखकर उन्हें अच्छा लगा लेकिन आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ऐसा करते तो उनके बारे में अलग राय बनाई जाती।

इसे भी पढ़ें: ऑफ स्पिनर आर अश्विन और तेज गेंदबाजों ने भारत को मैच में लौटाया

उन्होंने कहा कि कोहली खेल का सुपरस्टार है और कप्तान है। हम आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में इस पर लंबी बात करते आये हैं कि विरोधी कप्तान को दबाव में रखना है। खेल में वह जुनून देखकर अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि यदि हम ऐसा कुछ करते तो हमें दुनिया में सबसे खराब कह दिया जाता। सीमारेखा की बात होने लगती। लेकिन मुझे जुनून देखकर अच्छा लगता है लेकिन जैसा कि मैने कहा कि एक सीमा रेखा होती है।

इसे भी पढ़ें: पुजारा ने भी माना, शीर्ष क्रम को बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी

इससे पहले तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा कि टीम इंडिया को इस स्थिति का पूरा फायदा उठाकर अपनी पकड़ नहीं छोड़नी चाहिये। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की अपनी धरती पर रक्षात्मक मानसिकता मैने पहले कभी नहीं देखी। लैंगर ने कहा कि सचिन ने जिन टीमों के खिलाफ खेला, उनमें एलेन बार्डर और डेविड बून, स्टीव और मार्क वॉ और रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ी थे। हमारे पास ऐसी टीम है जिसके पास टेस्ट क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है।

प्रमुख खबरें

Guru Gochar 2024: गुरु का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों को मिलेगा भर-भर के कष्ट

Vladimir Putin के खतरनाक इरादे, पश्चिमी देशों के खिलाफ परमाणु अभ्यास करेगा रूस

पुलिस हिरासत से भागा खुंखार अपराधी, दिल्ली के लोधी कॉलोनी में हत्या के आरोप में थाने में बंद था

Sikkim Elections 2024: पूर्व सीएम चामलिंग ने राज्य में लगाया कुशासन का आरोप, कहा- यह आखिरी मौका