मुश्किल में कल्याण सिंह, राष्ट्रपति ने चुनाव आयोग का पत्र HMO को भेजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 05, 2019

नयी दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की राजनीतिक टिप्पणी से जुड़ा चुनाव आयोग का पत्र गृह मंत्रालय को भेज दिया है। माना जा रहा है कि राष्ट्रपति ने यह कहते हुए पत्र भेजा है कि कल्याण सिंह ने राजनीतिक टिप्पणी करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। जानकार सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति ने निर्धारित प्रक्रियाओं के अनुसार जांच के लिए गृह मंत्रालय को पत्र भेज दिया है।

एक सूत्र ने कहा,  यह एक सामान्य प्रक्रिया है। गृह मंत्रालय पत्र मिलने के बादइस पर फैसला लेने से पहले कानूनी राय ले सकता है। चुनाव आयोग ने मंगलवार को राष्ट्रपति को पत्र लिखा था कि राजस्थान के राज्यपाल की राजनीतिक टिप्पणी आचार संहिता का उल्लंघन है।  चुनाव आयोग इस निष्कर्ष पर पहुंचा है कि सिंह का नरेंन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री चुनने का बयान आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सिंह के बयानों की आचार संहिता के प्रकाश में समीक्षा की क्योंकि वह राज्यपाल के संवैधानिक और गैर-राजनीतिक पद पर आसीन हैं।

इसे भी पढ़ें: चुनाव से पहले PM मोदी ने दिया हर सवाल का जवाब, कांग्रेस पर भी बरसे

कल्याण सिंह ने 23 मार्च को अलीगढ़ में अपने आवास पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कथित रूप से कहा था,  हम सभी भाजपा कार्यकर्ता हैं और हम चाहते हैं कि पार्टी जीते। हम चाहते हैं कि मोदीजी प्रधानमंत्री बनें। यह जरूरी है कि मोदीजी दोबारा प्रधानमंत्री बनें। सिंह ने ये टिप्पणी कुछ उत्तेजित भाजपा सदस्यों को शांत करने के लिये की थी, जो टिकट वितरण को लेकर उनके घर के बाहर एकत्रित हुए थे।

 

प्रमुख खबरें

इनकी नीयत में खोट है, इटावा में PM Modi ने खोली Samajwadi Party और Congress के तुष्टिकरण की पोल

संविधान की प्रस्तावना नहीं बदलेगी भाजपा सरकार, आरक्षण रहेगा बरकरार : Rajnath Singh

क्या आप भी बार-बार जिम जाना स्किप करते हैं? आज ही फॉलो करें ये टिप्स

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप