पीएम मोदी और महिला IAS पर कानपुर के सिपाही ने की अभद्र टिप्पणी, स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद प्रशासन ने किया निलंबित

By रेनू तिवारी | Aug 20, 2022

कानपुर क्राइम ब्रांच में तैनात एक कांस्टेबल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक महिला आईएएस अधिकारी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक कानपुर क्राइम ब्रांच में तैनात कांस्टेबल अजय गुप्ता ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री और एक महिला आईएएस अधिकारी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। अजय गुप्ता ने कई विवादित ट्वीट और जवाब दिए थे। उनके ट्वीट और जवाबों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अधिकारियों ने संज्ञान लिया और जांच के आदेश दिए। मुख्यालय ने भी मामले का संज्ञान लिया, जिसके बाद आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: सोमालिया के होटल हयात को अल-शबाब के लड़ाकों ने बनाया निशाना, आतंकी हमले में 8 की मौत, मुठभेड़ जारी


अजय गुप्ता लंबे समय से कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच में तैनात थे। उल्लेखनीय है कि पुलिस पदकों की घोषणा 14 अगस्त को की गई थी। अजय गुप्ता ने आयुक्तालय के अधिकारियों से लेकर डीजीपी तक पदक सूची को लेकर सवाल उठाए थे। उस पर कमिश्नरेट पुलिस ने भी अपना जवाब दिया। इस बीच उनके कुछ पुराने ट्वीट भी सामने आए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Vaishno Devi Rain | भारी बारिश के कारण रोकी गयी माता वैष्णो देवी की यात्रा 9 घंटे बाद बहाल, बाणगंगा नदी का जलस्तर बढ़ा


जवाब में उन्होंने पीएम और एक महिला आईएएस अधिकारी पर अपमानजनक टिप्पणी की। इसी तरह के और भी कई ट्वीट उनके अकाउंट से किए गए। उसके बाद ट्वीट के वायरल होने की खबर सामने आई, जिसके बाद अजय ने अपना अकाउंट डिलीट कर दिया। हालांकि, विवादित ट्वीट के स्क्रीनशॉट और यूआरएल अधिकारियों ने सहेज लिए थे। गुरुवार को उन्हें अतिरिक्त सीपी मुख्यालय आनंद कुलकर्णी ने निलंबित कर दिया था। 


पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने कहा, “एक कांस्टेबल द्वारा सोशल मीडिया पर उसकी सीमा से बाहर जाकर कुछ पोस्ट डाले गए, क्योंकि यह एक पुलिस की नौकरी है और हमारी कुछ सीमाएँ हैं, यह हमारे आचरण नियमों का उल्लंघन है। जिसका संज्ञान लेते हुए हमने उन्हें निलंबित कर दिया है और विभागीय जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

प्रमुख खबरें

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा

Mizoram में 200 किलोग्राम जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर बरामद

SRH vs RR IPL 2024: रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से दी मात

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम