कपिल शर्मा की फिल्म Zwigato ओडिशा में हुई कर मुक्त, मुख्यमंत्री ने फिल्म देखने के बाद की घोषणा

By रेनू तिवारी | Mar 23, 2023

कॉमेडियन-अभिनेता कपिल शर्मा वर्तमान में नंदिता दास की ज्विगेटो के साथ दिल जीत रहे हैं।  ओडिशा की राज्य सरकार ने अब कपिल शर्मा की फिल्म ज्विगेटो को वहां टैक्स फ्री घोषित कर दिया है। निर्देशक नंदिता दास ने 2021 में 25 दिनों के भीतर पूरी तरह से भुवनेश्वर में फिल्म की शूटिंग की थी। नंदिता दास द्वारा निर्देशित और अप्लॉज एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, यह फिल्म 17 मार्च को रिलीज हुई थी। ओडिशा की राज्य सरकार ने अब ज्विगेटो पर मनोरंजन कर माफ कर दिया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 22 मार्च को इसकी घोषणा की। नंदिता दास ने 2021 में 25 दिनों के भीतर पूरी तरह से भुवनेश्वर में फिल्म की शूटिंग की थी। ज्विगेटो एक खाद्य वितरण व्यक्ति की दुर्दशा को दर्शाता है, और इसे दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

 

इसे भी पढ़ें: Bawaal Release Date Announced | वरुण धवन और जान्हवी कपूर पहली बार साथ आएंगे नजर, इस दिन रिलीज होगी फिल्म


ZWIGATO ने ओडिशा में कर-मुक्त किया

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 22 मार्च की शाम को नवीन निवास में ज्विगेटो की एक विशेष स्क्रीनिंग में भाग लिया। बाद में उन्होंने फिल्म पर मनोरंजन कर से छूट देने पर अपनी स्वीकृति दे दी। सीएमओ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राज्य सरकार सक्रिय नीतियों के माध्यम से ओडिशा को फिल्म शूटिंग के लिए एक गंतव्य के रूप में बढ़ावा दे रही है। मुख्यमंत्री ने वाणिज्यिक फिल्मों की शूटिंग के लिए एक गंतव्य के रूप में ओडिशा को बढ़ावा देने के लिए नंदिता दास के प्रयासों की सराहना की।

 

इसे भी पढ़ें: रणवीर सिंह ने इस मामले में विराट कोहली को पिछाड़ा, तीन साल तक फॉर्म से आउट होने का भुगतना पड़ा खामियाजा


ZWIGATO  के बारे में

ओडिशा के भुवनेश्वर शहर में स्थित, ज्विगेटो कपिल शर्मा द्वारा अभिनीत एक डिलीवरी बॉय मानस के जीवन का अनुसरण करता है। कोविड-19 महामारी के दौरान फ़ैक्ट्री फ़्लोर सुपरवाइज़र की स्थिर नौकरी छूटने के बाद वह एक फ़ूड डिलीवरी मैन के रूप में गुज़ारा करने की कोशिश करता है। यह फिल्म वित्तीय संकट से निपटने के लिए रेटिंग, दंड और प्रोत्साहन का पीछा करते हुए उनके रोजमर्रा के जीवन का अनुसरण करती है। शाहाना गोस्वामी, जो उनकी पत्नी की भूमिका निभाती हैं, अमीर लोगों के घरों में मालिश करने जैसे अजीबोगरीब काम करती हैं। नंदिता दास द्वारा लिखित और निर्देशित, यह अत्यधिक सामयिक फिल्म 'आम लोगों' के जीवन में तल्लीन करती है।

प्रमुख खबरें

Patanjali और SRM Center संयुक्त रूप से आयुर्वेदिक औषधियों का नैदानिक परीक्षण करेंगे

Tipu Sultan Death Anniversary: मैसूर के टाइगर कहे जाते थे टीपू सुल्तान, दुनिया से आज ही के दिन हुए थे विदा

Odisha में छह मई को चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे Prime Minister Modi

ED ने ‘यूट्यूबर’ Elvish Yadav और अन्य के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया