मुस्लिम महिलाओं ने अगर ऑफिस मे हिजाब पहना तो देना पड़ेगा इस्तीफा!

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 20, 2018

कराची। पाकिस्तान में सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी से कहा गया कि या तो वह कार्यस्थल पर हिजाब न पहने या इस्तीफा दे दे। मुस्लिम बहुल देश में इस तरह का यह पहला मामला है। इस घटना के बाद से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई, जिसके चलते क्रिएटिव केओस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाद कादिर को इस्तीफा देना पड़ा। महिला को उसके लाइन मैनेजर ने बताया कि वह अपनी नौकरी तभी सुरक्षित रख सकती हैं जब वह वह अपना हिजाब पहनना छोड़ेंगी।

सऊदी अरब का कबूलनामा, इस्तांबुल वाणिज्य दूतावास में हुई थी खशोगी की हत्या

उन्होंने कहा कि हिजाब पहनने से कंपनी की “सर्वव्यापी” छवि खराब होगी। महिला ने कहा कि अगर वह नौकरी छोड़ती है तो उसके पास दो इस्लामी बैंकों में नौकरी के प्रस्ताव हैं। कादिर ने शुरूआत में एक माफीनामा जारी कर घटना के महत्व को कम बताने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि महिला से इस्तीफा वापस लेने और अपनी नौकरी सामान्य रूप से शुरू करने को कहा गया।

सॉफ्टवेयर कंपनी ने बाद में एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि “कार्यस्थल पर भेदभाव” के लिए कादिर से पद छोड़ने को कहा गया। बोर्ड सदस्यों और सहयोगियों को भेजे गए ईमेल में कादिर ने कहा है कि वह सॉफ्टवेयर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से इस्तीफा दे रहे हैं । इस ईमेल का शीर्षक ‘‘मेरा माफी मांगना पर्याप्त नहीं है।’’ 

व्हाइट हाउस ने पत्रकार खशोगी की मौत पर दुख जताया

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा