Neha Hiremath Murder Case | कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने नेहा के पिता से मांगी माफी, CID को सौंपी गयी जांच

By रेनू तिवारी | Apr 23, 2024

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि उनकी सरकार ने हुबली छात्र हत्या मामले को अपराध जांच विभाग को सौंपने का फैसला किया है और इसके शीघ्र निपटान के लिए एक विशेष अदालत का गठन किया जाएगा। हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ (23) की गुरुवार को बीवीबी कॉलेज के परिसर में कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी फयाज खोंडुनाईक मौके से भाग गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नेहा मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) प्रथम वर्ष की छात्रा थी और फैयाज पहले उसका सहपाठी था। 

 

इसे भी पढ़ें: PM Narendra Modi In Rajasthan | 'कांग्रेस राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह होता था', पीएम नरेंद्र मोदी ने टोंक रैली के दौरान विपक्ष पर कसा तंज

 

इसके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ से बात की, जिनकी 23 वर्षीय बेटी को हुबली में उसके कॉलेज परिसर के अंदर एक पूर्व सहपाठी ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी, उन्होंने कहा कि वह "माफ करें" और आश्वासन दिया कि "हम आगे रहेंगे" आपका पक्ष"।


18 अप्रैल को, आरोपी फैयाज ने बीवीबी कॉलेज परिसर के अंदर मास्टर्स ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) की छात्रा नेहा पर हमला किया। घटना के सीसीटीवी फुटेज में फ़याज़ को मौके से भागने से पहले नेहा को कई बार चाकू मारते हुए देखा गया। 23 साल के फैयाज को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। कॉलेज के अधिकारी और अन्य छात्र नेहा को अस्पताल ले गए, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया। जबकि राज्य के कानून और संसदीय मामलों के मंत्री एचके पाटिल ने हुबली में निरंजन हिरेमथ से उनके आवास पर मुलाकात की, मुख्यमंत्री ने फोन पर उनसे कहा, "निरंजन...बहुत खेद है। हम आपकी तरफ रहेंगे।"

 

इसे भी पढ़ें: भांजी की शादी में शैतान बना मामा, जीजा को उतारा मौत के घाट, डीजे के गाने पर हुआ विवाद


समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सिद्धारमैया ने हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद को मामले की सीआईडी जांच और एक विशेष अदालत स्थापित करने के बारे में भी बताया। यह एक गंभीर अपराध है... एक विशेष अदालत स्थापित करके हम आरोपी व्यक्ति के लिए सजा सुनिश्चित करेंगे। अपने परिवार की ओर से, हिरेमठ ने मामला सौंपने के लिए सिद्धारमैया को धन्यवाद दिया और उनसे कहा कि "जल्द से जल्द एक आदेश सुनिश्चित करें और हमें न्याय प्रदान करें"। इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, ''हम इसे जल्द से जल्द सुनिश्चित करेंगे।''


प्रमुख खबरें

Bihar: पुलिस हिरासत में मौत को लेकर थाने में आगजनी के आरोप में 19 गिरफ्तार

Gaza में संघर्ष पर नयी योजना पर कार्य नहीं किया गया तो पद छोड़ दूंगा : गैंट्ज

कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाश अभियान प्रारंभ

RCB vs CSK IPL 2024: आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स का सपना तोड़ा, बेंगलुरु ने 9वीं बार प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई