सेक्स स्कैंडल मामले में कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को जेडीएस से किया गया निलंबित, कुमारस्वामी का दावा, 'कर्नाटक सरकार के नेताओं की सीधी भूमिका'

By रेनू तिवारी | Apr 30, 2024

जद (एस) ने मंगलवार को हासन के सांसद और पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को कथित तौर पर उनसे जुड़े स्पष्ट वीडियो क्लिप के मामले में निलंबित कर दिया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मैसेजिंग एप्लिकेशन पर क्लिप व्यापक रूप से साझा किए जाने के बाद इस घटिया वीडियो प्रकरण ने कर्नाटक की राजनीति को हिलाकर रख दिया। हुबली में आयोजित जनता दल (सेक्युलर) कोर कमेटी की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।


मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, जद (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि निलंबन की अवधि “विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा जांच पूरी होने तक थी। अगर उनके खिलाफ आरोप साबित हो गए तो उन्हें स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा।


कुमारस्वामी राज्य महिला आयोग की प्रमुख की याचिका के आधार पर 33 वर्षीय प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े कथित सेक्स स्कैंडल की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के फैसले का जिक्र कर रहे थे। कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि ''इस मुद्दे का इस्तेमाल कर हमारे परिवार का नाम खराब करने की साजिश'' है।  कुमारस्वामी ने कहा  “उनका उद्देश्य महिलाओं की रक्षा करना नहीं है। इस मामले का उपयोग करते हुए, वे बार-बार एचडी देवेगौड़ा और कुमारस्वामी का नाम उछाल रहे हैं… देवेगौड़ा और मेरे साथ क्या संबंध है? 

 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan के झालावाड़ में रिश्तेदार ने 19 साल के किशोर की हथौड़ा मार कर हत्या की

 

उन्होंने इस मुद्दे पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करने के लिए कर्नाटक कांग्रेस पर भी हमला किया। “पीएम और इस मामले के बीच क्या संबंध है? उसकी भूमिका क्या है?”


कुमारस्वामी ने आरोप लगाया कि इस प्रकरण में कर्नाटक सरकार के नेताओं की सीधी भूमिका थी और उन्होंने इस मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार को जिम्मेदार ठहराया। कुमारस्वामी ने कहा कि “क्या कांग्रेस पार्टी चिंतित है या महिलाओं (पीड़ितों) और उनके परिवारों के प्रति सम्मान रखती है… महिला ने क्या अन्याय किया? मैं प्रज्वल रेवन्ना का बचाव नहीं कर रहा हूं। अगर उसने गलती की है तो उसे सजा दो।''

 

इसे भी पढ़ें: Newsroom | Iraq Law Criminalising Same-Sex Marriage | इराक में अब समलैंगिक संबंध बनाना होगा अपराध, नहीं चलेगा पत्नियों की अदला-बदली का खेल, कानून हुए सख्त


इस दावे पर कि 2,000 वीडियो थे, जद (एस) नेता ने पूछा, “आपने ये वीडियो किस फैक्ट्री में बनाए हैं? यदि यह 2,000 था तो उसे कितने वर्षों तक ऐसा करना चाहिए था? वह केवल पांच साल तक सांसद रहे।''


कुमारस्वामी ने कहा कि महिलाओं के चेहरे को धुंधला किए बिना वीडियो जारी करना “किसी व्यक्ति की निजता का उल्लंघन करने जैसा है…।” मैं कांग्रेस की महिला नेताओं से कह रहा हूं कि पहला विरोध 'महान नेता' के घर पर होना चाहिए।' 'महान नेता' शिवकुमार का संदर्भ था।


कुमारस्वामी ने कहा, प्रज्वल रेवन्ना को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उम्मीदवार नहीं बनाया था, बल्कि जद (एस) ने मैदान में उतारा था। पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर 'अनैतिक राजनीति' का आरोप लगाया, साथ ही कहा कि जद (एस) ने व्यक्तियों के निजी मुद्दों को नहीं उठाया है। उन्होंने कहा, "हमने राजनीतिक लाभ के लिए कभी भी महिलाओं का दुरुपयोग नहीं किया।"


उन्होंने सीएम सिद्धारमैया से अश्लील वीडियो वाली पेन ड्राइव जारी करने में शामिल लोगों की भूमिका की जांच करने की भी मांग की। शनिवार सुबह वीडियो ऑनलाइन सामने आने के तुरंत बाद, प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी के लिए रवाना हो गए।


प्रमुख खबरें

KKR vs SRH क्वालीफायर मुकाबले पर आतंकी साया! अहमदाबाद एयरपोर्ट से पकड़े गए ISIS आतंकी, स्टेडियम की बढ़ाई गई सुरक्षा

Sanjay Raut ने कार दुर्घटना मामले में पुणे पुलिस आयुक्त को हटाने की मांग की

आज फिर वाराणसी आ रहे हैं PM Modi, महिलाओं से करेंगे खास संबोधन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, ये सड़कें रहेंगी बंद

Uttar Pradesh: बिना भाषण दिए रैली छोड़कर चले गए राहुल गांधी और अखिलेश यादव, जानें ऐसा क्यों हुआ?