कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव BJP में शामिल, खड़गे के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Mar 06, 2019

कलबुर्गी (कर्नाटक)। कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव बुधवार को यहां एक रैली में भाजपा में शामिल हो गए। दो दिन पहले उन्होंने कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता छोड़ी थी। माना जा रहा है कि जाधव आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। जाधव यहां रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भाजपा में शामिल हुए। वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार और पार्टी के कई अन्य नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

 

मोदी के मंच पर आने से पहले जाधव ने कहा, ‘‘भाजपा में शामिल होकर मैं खुश हूं और मुझे इस पर गर्व है।’’ उन्होंने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कलबुर्गी के लोगों का आशीर्वाद भी मांगा।  भाजपा सूत्रों ने बताया कि जाधव गुलबर्गा लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता खड़गे के खिलाफ उम्मीदवार हो सकते हैं। नौ बार विधायक और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके खड़गे को कभी चुनाव में हार का सामना नहीं करना पड़ा।

 

इसे भी पढ़ें: बालाकोट एअर स्ट्राइक पर विवाद से साबित हुआ, राजनेता सेना को भी नहीं बख्शते

 

जाधव ने सोमवार को विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंपा था। कांग्रेस ने स्पीकर को अर्जी देकर जाधव, रमेश जरकीहोली, बी नागेंद्र और महेश कुमाथली को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य करार देने की मांग की है।

प्रमुख खबरें

Madhya Pradesh : निजी स्कूल के छात्रावास में बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार, तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

Lok Sabha Election: दो फेज की वोटिंग का सटीक आंकड़ा जारी, विपक्ष ने चुनाव आयोग पर उठा दिया सवाल

Consumption Of Eggs In Summer । गर्मियों में अंडे खाते समय किन बातों का रखना चाहिए ध्यान, एक्सपर्ट से जानें । Expert Advice

Bahraich में आंगन में खेल रही बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ, क्षत-विक्षत शव बरामद