करणी सेना के अध्यक्ष राज शेखावत को पुलिस ने हिरासत में लिया, गुजरात बीजेपी मुख्यालय घेरने की थी योजना

By अभिनय आकाश | Apr 09, 2024

गुजरात पुलिस ने मंगलवार को गांधीनगर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करने के लिए अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के तुरंत बाद क्षत्रिय समुदाय के नेता राज शेखावत को हिरासत में ले लिया। सहायक पुलिस आयुक्त (जी डिवीजन) वीएन यादव ने कहा कि हमने राज शेखावत को हवाई अड्डे से हिरासत में लिया है। एक दूसरे पुलिस अधिकारी ने कहा कि शेखावत को हाल ही में कुछ राजपूत महिलाओं द्वारा आत्मदाह की धमकी देने के सिलसिले में अहमदाबाद साइबर अपराध अधिकारियों ने हिरासत में लिया था।

इसे भी पढ़ें: मानहानि मामला: गुजरात उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ संजय सिंह की याचिका खारिज

6 अप्रैल को अहमदाबाद में क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों द्वारा रूपाला के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के बाद तनाव हो गया था। उसी दिन आत्मदाह की धमकी देने वाली पांच महिलाओं को गांधीनगर में भाजपा के मुख्यालय पहुंचने से पहले ही नजरबंद कर दिया गया। एक्स पर एक पोस्ट में, शेखावत ने घोषणा की कि उन्होंने मंगलवार को दोपहर 2 बजे राज्य भाजपा मुख्यालय, 'कमलम' का घेराव करने की योजना बनाई है और क्षत्रिय समुदाय के सदस्यों और उनके समर्थकों से भगवा झंडे और लाठियों के साथ आने और विरोध में शामिल होने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़ें: Sanjay Singh को वापस जेल जाना पड़ेगा? SC ने दे दिया बड़ा झटका, खारिज की याचिका

क्षत्रिय या राजपूत समुदाय के संगठन क्षत्रिय करणी सेना परिवार के संयोजक शेखावत ने केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला की उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर तीखी आलोचना की है कि कई राजपूत शासकों ने अंग्रेजों के साथ सहयोग किया था। राजकोट लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रूपाला ने 22 मार्च को एक कार्यक्रम में दावा किया कि पूर्व 'महाराजाओं' ने ब्रिटिश सहित विदेशी शासकों के उत्पीड़न के आगे घुटने टेक दिए थे और उन्होंने इन शासकों के साथ भोजन किया और अपनी बेटियों की शादी भी इन शासकों के साथ की। 

प्रमुख खबरें

Delhi में डालें वोट, कैब सर्विस वोटर्स को दे रही शानदार ऑफर, जानें डिटेल्स

Kartam Bhugtam Movie Review: करतम भुगतम - ज्योतिष और आस्था की एक दिल दहला देने वाली कहानी

Swati Maliwal प्रकरण ने दिलाई संतोष कोली केस की याद, जब AAP कार्यकर्ता की मां ने केजरीवाल पर लगाए थे गंभीर आरोप

हैदराबाद और गुजरात का मैच बारिश कारण हुआ रद्द, SRH ने प्ले ऑफ के लिए किया क्वालीफाई