करतारपुर गलियारा: केन्द्र के कदम का सिद्धू ने किया स्वागत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 22, 2018

नयी दिल्ली। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शन के लिये पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक से गलियारे के निर्माण के केन्द्र के फैसले का पंजाब मंत्रिमंडल के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने बृहस्पतिवार को स्वागत किया। सिद्धू पड़ोसी देश स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के लिये गलियारे के निर्माण पर जोर डालते रहे हैं। सिद्धू ने एक ट्वीट में कहा, “केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा उठाए गए इस बेहतरीन कदम का मैं स्वागत करता हूं, यह 12 करोड़ ‘नानक नाम लेवाओं’ के लिए खुशी की बात है। यह दोनों देशों को जोड़ेगा, नफरत को कम करेगा और घाव पर मरहम का काम करेगा।”

सिद्धू ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘मैं तहे दिल से भारत सरकार को धन्यवाद करना चाहता हूं और इस कदम की प्रशंसा करता हूं! मैं पाकिस्तान के माननीय प्रधानमंत्री इमरान खान साहब को करतारपुर साहिब गलियारा शुरू करने के लिये ऐसा ही कदम उठाने और सार्वभौम भाईचारे एवं विश्व में शांति के बाबा नानक के संदेश को प्रसारित करने का अनुरोध करता हूं।’’ मध्यप्रदेश विधानसभा में चुनाव प्रचार के उद्देश्य से सिद्धू इस वक्त राज्य में हैं।

 

पाकिस्तान में ऐतिहासिक गुरुद्वारे तक सिख श्रद्धालुओं को सुलभ रास्ता उपलब्ध कराने के लिये केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने बृहस्पतिवार को करतारपुर गलियारे के निर्माण एवं विकास का एक प्रस्ताव पारित किया।

प्रमुख खबरें

राहुल गांधी राय बरेली और अखिलेश यादव कन्नौज सीट से चुनाव हारेंगे : Keshav Prasad Maurya

DC vs RR: रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली के लिये करो या मरो का मुकाबला, नजरें मैकगुर्क और पंत पर

Jet Airways के संस्थापक नरेश गोयल को 2 महीने की अंतरिम जमानत, पासपोर्ट जमा करने का भी निर्देश

रात को आपको भी होती है मीठा खाने की क्रेविंग, तो घर पर बनाएं गुलाब जामुन मूस